Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन में उच्च ताप, उच्च दबाव क्षेत्र में तेल कुएं की खुदाई पूरी

चीन में उच्च ताप, उच्च दबाव क्षेत्र में तेल कुएं की खुदाई पूरी

कंपनी ने एक बयान में कहा कि सीएनओओसी 981 द्वारा गहरे पानी में खोदा गया लिंगशूई 25-1एस-1 कुआं देश का पहला ड्रिलिंग रिग है, जो हेनान प्रांत से 140 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसकी गहराई समुद्र सतह से एक किलोमीटर है और इसका तापमान 150 डिग्री सेल्सियस है।

सीएनओओसी के एक प्रबंधक शाई यूहोंग ने कहा, “दक्षिण चीन सागर में तेल और गैस की खोज को लेकर जो समस्याएं हमने झेलीं उसका समधान यह कुआं कर देगा।”

दक्षिण चीन सागर में गहरे पानी, उच्च तापमान तथा उच्च दबाव वाले क्षेत्रों में तेल व गैस की खोज चिर प्रतिक्षित था। दक्षिण चीन सागर में आधे से अधिक संसाधन ऐसे ही वातावरण में पाए जाते हैं।

सीएनओओसी ने दक्षिण चीन सागर के नीचे अपने पहले गहरे पानी में गैस की खोज की बीते साल अगस्त में रपट दी थी, जो प्रतिदिन 5.65 करोड़ घन फीट प्राकृतिक गैस का उत्पादन करता है और यह प्रतिदिन लगभग 9,400 बैरल द्रव्य तेल के बराबर है।

चीन में उच्च ताप, उच्च दबाव क्षेत्र में तेल कुएं की खुदाई पूरी Reviewed by on . कंपनी ने एक बयान में कहा कि सीएनओओसी 981 द्वारा गहरे पानी में खोदा गया लिंगशूई 25-1एस-1 कुआं देश का पहला ड्रिलिंग रिग है, जो हेनान प्रांत से 140 किलोमीटर की दूर कंपनी ने एक बयान में कहा कि सीएनओओसी 981 द्वारा गहरे पानी में खोदा गया लिंगशूई 25-1एस-1 कुआं देश का पहला ड्रिलिंग रिग है, जो हेनान प्रांत से 140 किलोमीटर की दूर Rating:
scroll to top