Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार : स्वाइन फ्लू से महिला की मौत, पीड़ितों की संख्या 250 के पार

बिहार : स्वाइन फ्लू से महिला की मौत, पीड़ितों की संख्या 250 के पार

पटना, 21 मार्च (आईएएनएस)। बिहार में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। शनिवार सुबह तक राज्य में इस बीमारी से ग्रसित मरीजों की संख्या 250 के पार पहुंच गई। इस बीच शुक्रवार की रात इस बीमारी से पीड़ित एक और महिला की मौत हो गई, जिससे राज्य में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या दो हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, पटना के संक्रामक रोग अस्पताल में स्वाइन फ्लू से पीड़ित एक महिला की मौत हो गई। मृतका पिंकी देवी बख्तियारपुर की रहने वाली थी। पिंकी को तीन दिन पूर्व गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उल्लेखनीय है कि 13 मार्च को पटना के बिहटा निवासी बेबी देवी की मौत भी स्वाइन फ्लू से हो गई थी। इधर, पटना के राजेंद्र स्मारक चिकित्सा विज्ञान अनुसंधान संस्थान (आरएमआरआई) के निदेशक प्रदीप कुमार दास ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार तक बिहार में स्वाइन फ्लू के संदिग्ध 922 मरीजों की जांच की गई है, जिसमें 263 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह ने बताया कि आरएमआरआई में स्वाइन फ्लू जांच की सुविधा है। उन्होंने बताया कि राज्य में दवाइयों की कोई कमी नहीं है। स्वाइन फ्लू से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है तथा संदिग्ध मरीजों पर नजर रखी जा रही है।

बिहार : स्वाइन फ्लू से महिला की मौत, पीड़ितों की संख्या 250 के पार Reviewed by on . पटना, 21 मार्च (आईएएनएस)। बिहार में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। शनिवार सुबह तक राज्य में इस बीमारी से ग्रसित मरीजों की संख्या 2 पटना, 21 मार्च (आईएएनएस)। बिहार में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। शनिवार सुबह तक राज्य में इस बीमारी से ग्रसित मरीजों की संख्या 2 Rating:
scroll to top