Sunday , 2 June 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » बोल्ट ने यूरोपीयन मीट में जीत के साथ की वापसी

बोल्ट ने यूरोपीयन मीट में जीत के साथ की वापसी

ओस्ट्रावा (चेक गणराज्य), 27 मई (आईएएनएस)। दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के उसेन बोल्ट ने यूरोपीयन ट्रैक पर जीत के साथ वापसी करते हुए ओस्ट्रावा में हुए गोल्डन स्पाइक मीट की 200 मीटर स्पर्धा जीत ली।

मंगलवार को हुई मीट की 100 मीटर स्पर्धा में हालांकि वह हमवतन असाफा पावेल से पिछड़ गए। पावेल ने 10.04 सेकेंड समय निकालते हुए पहला स्थान हासिल किया।

बोल्ट की आईएएएफ वर्ल्ड चैलेंज में यह सातवीं जीत है। हालांकि बोल्ट 200 मीटर स्पर्धा में 20 सेकेंड से कम समय निकालने में असफल रहे।

छह बार ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीत चुके बोल्ट ने रेस पूरी करने में 20.13 सेकेंड का समय लिया। 200 मीटर में बोल्ट के नाम विश्व रिकॉर्ड है, जो उन्होंने 19.19 सेकेंड समय के साथ स्थापित किया है।

मीट की स्टार हालांकि महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ की विजेता रहीं अमेरिकी धावक सारिका नेल्विस रहीं।

नेल्विस ने तीन दशक पुराना मीट रिकॉर्ड तोड़ते हुए 12.55 सेकेंड में रेस पूरी कर स्वर्ण पदक हासिल किया। नेल्विस ने 1980 में पोलैंड की ग्रेजियान रॉब्स्टीन के 12.65 सेकेंड के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया।

रेस के बाद नेल्विस ने कहा, “रेस में हिस्सा लेने से पहले मुझे इस रिकॉर्ड के बारे में पता नहीं थी। मैं इसे दर्शकों से मिले समर्थन के बिना नहीं कर सकती थी। अगर मौसम थोड़ ठीक रहता तो मैं और अच्छा कर सकती थी। लेकिन इस समय से भी मैं खुश हूं।”

तेज बारिश और ठंडी हवाओं के बीच रेस जीतने पर बोल्ट ने कहा, “मैं यह नहीं कहूंगा कि रेस कठिन रही। यह ऐसा मौसम नहीं था, जिसमें मैं सत्र की पहली रेस में हिस्सा लेना चाहूंगा। लेकिन मैं इससे खुश हूं कि मैंने बिना चोटिल हुए रेस पूरी की। मुझे इस सत्र में अभी और रेसों में हिस्सा लेने की जरूरत है।”

बोल्ट ने यूरोपीयन मीट में जीत के साथ की वापसी Reviewed by on . ओस्ट्रावा (चेक गणराज्य), 27 मई (आईएएनएस)। दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के उसेन बोल्ट ने यूरोपीयन ट्रैक पर जीत के साथ वापसी करते हुए ओस्ट्रावा में हुए गोल्डन स् ओस्ट्रावा (चेक गणराज्य), 27 मई (आईएएनएस)। दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के उसेन बोल्ट ने यूरोपीयन ट्रैक पर जीत के साथ वापसी करते हुए ओस्ट्रावा में हुए गोल्डन स् Rating:
scroll to top