Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ब्लू डार्ट ने जयपुर में शुरू की व्यावसायिक इकाइयां

ब्लू डार्ट ने जयपुर में शुरू की व्यावसायिक इकाइयां

जयपुर, 4 नवंबर (आईएएनएस)। ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड ने बुधवार को जयपुर के दो अलग-अलग क्षेत्रों में एक केंद्रीय प्रसंस्करण इकाई (सीपीयू) और हब (केंद्र) का उद्घाटन किया।

ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड के क्षेत्रीय प्रमुख (उत्तर) सुखविंदर सिंह और ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड के प्रमुख (मार्केटिंग, कॉपोर्रेट कम्युनिकेशंस एंड सस्टेनेबिलिटी) केतन कुलकर्णी ने क्रमश: न्यू आतिश मार्केट और सीकर रोड पर स्थित दोनों इकाइयों का उद्घाटन किया।

औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) की ‘कारोबारी सुधार क्रियान्वयन पर राज्यों का आकलन’ रिपोर्ट के अनुसार विश्व बैंक के ‘कारोबारी सुगमता’ सूचकांक में राजस्थान को छठे स्थान पर रखा गया है। जयपुर में कई उद्योग, सेज और आईटी/आईटीईएस पार्क हैं।

दिल्ली और आगरा के साथ जयपुर भारतीय पयर्टन उद्योग का सुनहरा त्रिभुज बनाता है और इसलिए सरकार इस गुलाबी नगरी के बुनियादी ढांचे एवं पीपीपी परियोजनाओं में बड़ा निवेश करने की योजना बना रही है।

इस लॉन्च के अवसर पर ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड के क्षेत्रीय प्रमुख सुखविंदर सिंह ने कहा, “राजधानी होने के अतिरिक्त जयपुर राजस्थान का नियंत्रण केंद्र है। सरकार इस शहर पर काफी ध्यान दे रही है और विभिन्न क्षेत्रों में यहां काफी निवेश हुआ है। जयपुर में हमारी इकाइयां खुलने से शहर की आर्थिक गतिविधि को रफ्तार मिलेगी क्योंकि हम ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता की सेवाएं एवं सुविधाएं उपलब्ध कराते हैं।”

ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड के प्रमुख (मार्केटिंग, कॉपोर्रेट कम्युनिकेशंस एंड सस्टेनेबिलिटी) केतन कुलकर्णी ने बताया, “इन नई इकाइयों के लांच के साथ ही हम ई-टेलिंग उद्योग पर अपना ध्यान जमा रहे हैं जिसके वर्ष 2014 से वर्ष 2020 के दौरान 52 फीसदी की वृद्धि करने की उम्मीद है। इस क्षेत्र में काफी तेजी से मांग बढ़ रही है, विशेष तौर पर जयपुर जैसे विकासशील शहरों से।”

केंद्रीय प्रसंस्करण इकाई 3000 वर्ग फुट में फैला है, जहां इसके ऊंचे विस्तार ने बड़ी संख्या में सामान की ढुलाई के लिए इसे पर्याप्त क्षमता दी है।

ब्लू डार्ट को हाल में फॉर्च्यून 500 द्वारा तैयार की गई भारत की सबसे बड़ी कंपनियों की सूची में शामिल किया गया था और इसे फोर्ब्स इंडिया ने भारत की सुपर 50 कंपनियों में रखा था। बिजनेस वल्र्ड और केपीएमजी द्वारा मिलकर किए गए अध्ययन में बीडब्ल्यू रियल 500 द्वारा तैयार भारत की शीर्ष 500 नॉन फाइनेंशियल कॉपोर्रेशंस में भी शामिल थी।

इस सूची में ब्लू डार्ट को 2015 में 302 रैंक मिला, जबकि 2014 में यह 421वें स्थान पर थी और बिजनेस टुडे की बीटी 500- इंडियाज मोस्ट वैल्यूएबल कंपनीज की सूची में 116वें स्थान पर रखा था।

ब्लू डार्ट ने जयपुर में शुरू की व्यावसायिक इकाइयां Reviewed by on . जयपुर, 4 नवंबर (आईएएनएस)। ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड ने बुधवार को जयपुर के दो अलग-अलग क्षेत्रों में एक केंद्रीय प्रसंस्करण इकाई (सीपीयू) और हब (केंद्र) का उद् जयपुर, 4 नवंबर (आईएएनएस)। ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड ने बुधवार को जयपुर के दो अलग-अलग क्षेत्रों में एक केंद्रीय प्रसंस्करण इकाई (सीपीयू) और हब (केंद्र) का उद् Rating:
scroll to top