Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ब्लू डार्ट साल के अंत तक 19 हजार पिनकोड तक पहुंच बढ़ाएगी

ब्लू डार्ट साल के अंत तक 19 हजार पिनकोड तक पहुंच बढ़ाएगी

नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। लॉजिस्टिक्स सर्विसेज प्रोवाइडर और डायशे पोस्ट डीएचएल ग्रुप (डीपीडीएचएल) की कंपनी ब्लू डार्ट ने भारत के टियर 2, 3, 4 शहरों से बढ़ती डिमांड के बीच हर भारतीय घर में सामान की डिलिवरी पहुंचाने के लिए विस्तार योजनाओं की घोषणा की। ब्लूडार्ट का उद्देश्य दिसम्बर 2018 तक 19,100 से ज्यादा पिनकोड तक अपनी पहुंच बनाना है।

ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अमित खन्ना ने कहा, “दिसंबर 2018 तक हर भारतीय घर में सामान की डिलिवरी पहुंचाने के लिए हम काफी आक्रामक ढंग से अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं ताकि हम बिजनेस टु बिजनेस (बी2बी) और बिजनेस टू कंज्यूमर (बी2सी) तक तेज, प्रभावी और विश्वसनीय तरीके से सामान की डिलिवरी पहुंचा सकें।”

उन्होंने कहा, “हम देश में सभी पिनकोड को कवर करने की राह पर हैं। फिलहाल 16,777 से ज्यादा पिनकोड के साथ हम 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में और 100 प्रतिशत पिनकोड को कवर कर रहे हैं। ब्लू डार्ट ने भारत सरकार के मेक इन इंडिया विजन की राह और तर्ज पर रणनीति बनाई है। देश भर में बिजनेस को बढ़ाने और रोजगार का सृजन करने के लिए हम राज्य स्तर पर भी कई पहल कर रहे हैं।”

यह पहल जनवरी 2018 में आरम्भ की गई थी। इसके बाद से ब्लू डार्ट ने देश भर में अपनी पहुंच 6164 पिन कोड से बढ़ाकर 17,677 पिनकोड तक कर ली है। सितम्बर 2018 तक ब्लूडार्ट ने 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 100 प्रतिशत कवरेज हासिल की है। इनमें मध्य प्रदेश, बिहार, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, गोवा, तेलंगाना, गुजरात, झारखंड, पश्चिम बंगाल, पांडिचेरी, दमन और दीव, चंडीगढ़ और दादरा और नगर हवेली शामिल हैं।

कंपनी के विस्तार के अंतर्गत ब्लू डार्ट ने ग्रामीण और दूरदराज के स्थानों में विशाल उपभोक्ता आधार को सेवा मुहैया करने के उद्देश्य से 939 से ज्यादा सुविधा केंद्र (एनबीडीओ-न्यू ब्लू डार्ट ऑफिस) खोले हैं।

ब्लू डार्ट साल के अंत तक 19 हजार पिनकोड तक पहुंच बढ़ाएगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। लॉजिस्टिक्स सर्विसेज प्रोवाइडर और डायशे पोस्ट डीएचएल ग्रुप (डीपीडीएचएल) की कंपनी ब्लू डार्ट ने भारत के टियर 2, 3, 4 शहरों से बढ नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। लॉजिस्टिक्स सर्विसेज प्रोवाइडर और डायशे पोस्ट डीएचएल ग्रुप (डीपीडीएचएल) की कंपनी ब्लू डार्ट ने भारत के टियर 2, 3, 4 शहरों से बढ Rating:
scroll to top