Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » भारतवंशी विजयनाथ बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग के लिए नामांकित

भारतवंशी विजयनाथ बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग के लिए नामांकित

कुआलालंपुर, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय मूल के प्रकाश विजयनाथ को विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के एथलीट आयोग के तीन पदों के लिए होने वाले चुनाव के लिए नामांकित किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के विजयनाथ के अलावा शिनतारो इकेडा (जापान), ली योंग डे (दक्षिण अफ्रीका), कोएन राइडर (नीदरलैंड्स) और झांग नान (चीन) ने भी होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है।

विजयनाथ का जन्म भारत में हुआ था लेकिन चार साल की उम्र में ही उनका परिवार दक्षिण अफ्रीका जाकर बस गया। वह एकल और युगल प्रतियोगिताओं में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं।

चुनाव के लिए नामांकित किए गए कुल छह लोगों में चीन की तांग युआनतिंग एकमात्र महिला हैं। इस लिहाज से उनका चुना जाना तय है। नियमों के अनुसार चुनाव में सबसे ज्यादा मत हासिल करने वाली महिला का चुना जाना तय होता है।

इसके अलावा पुरुषों में सबसे ज्यादा मत हासिल करने वाला व्यक्ति को भी पद के लिए चुना जाता है। तीसरे पद के लिए कोई भी पुरुष या महिला उम्मीदवार सबसे ज्यादा मतों के आधार पर चुना जाता है।

इसका चुनाव एथलीट 12 मई को डोंगगुआन में आयोजित होने वाले सुदिरमन कप के दौरान करेंगे।

बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग का गठन 2008 में किया गया था। इसका मकसद बीडब्ल्यूएफ में एथलीटों का प्रतिनिधित्व करना है।

भारतवंशी विजयनाथ बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग के लिए नामांकित Reviewed by on . कुआलालंपुर, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय मूल के प्रकाश विजयनाथ को विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के एथलीट आयोग के तीन पदों के लिए होने वाले चुनाव के लिए नाम कुआलालंपुर, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय मूल के प्रकाश विजयनाथ को विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के एथलीट आयोग के तीन पदों के लिए होने वाले चुनाव के लिए नाम Rating:
scroll to top