Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » भारत-पाक के आग्रह के बाद ही सलाह देंगे बान

भारत-पाक के आग्रह के बाद ही सलाह देंगे बान

संयुक्त राष्ट्र, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून भारत और पाकिस्तान के संबंधों में सुधार से संबंधित कोई भी सलाह दोनों पक्षों के अनुरोध के बाद ही देंगे।

बान के प्रवक्ता फरहान हक ने यह बात कही।

हक से जब संवाददाताओं ने पूछा कि क्या बान दोनों देशों को कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो उन्होंने कहा, “संयुक्त राष्ट्र दोनों देशों के आग्रह पर ही ऐसा कोई कदम उठाएगा।”

कश्मीर पर हक ने कहा, “इस मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव पहले भी चिंता जता चुके हैं और उनकी चिता अब भी बरकरार है, लेकिन इस बारे में हम और कुछ नहीं कह सकते।”

बान पूर्व में भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को लेकर जून में चिंता जता चुके हैं। उनके हवाले से हक ने कहा था, “हमें आशा है कि दोनों देश आपस में बातचीत जारी रखेंगे और शांतिपूर्ण तरीके से विवादों के समाधान की कोशिश करेंगे।”

गौरतलब है कि भारत, पाकिस्तान के साथ अपने संबंधों के समाधान में किसी तीसरे पक्ष का हस्तक्षेप नहीं चाहता, जबकि पाकिस्तान अक्सर कश्मीर मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर उठाता रहा है।

भारत-पाक के आग्रह के बाद ही सलाह देंगे बान Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून भारत और पाकिस्तान के संबंधों में सुधार से संबंधित कोई भी सलाह दोनों पक्षों के अनुरो संयुक्त राष्ट्र, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून भारत और पाकिस्तान के संबंधों में सुधार से संबंधित कोई भी सलाह दोनों पक्षों के अनुरो Rating:
scroll to top