Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भोपाल के कुछ इलाकों में पहचान-पत्र लेकर चलना जरूरी

भोपाल के कुछ इलाकों में पहचान-पत्र लेकर चलना जरूरी

भोपाल, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वल्लभ भवन, विधानसभा सचिवालय और पुलिस मुख्यालय क्षेत्र को राज्य शासन ने सुरक्षित क्षेत्र घोषित कर दिया है। इन इलाकों से गुजरने वालों को साथ में पहचान-पत्र लेकर चलना होगा।

राज्य शासन ने इन क्षेत्रों की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ किया है। इन परिसरों में आने वाले किसी भी व्यक्ति से मौजूद पुलिस बल पहचान-पत्र मांग सकता है। पहचान-पत्र मांगे जाने पर व्यक्ति को पहचान-पत्र दिखाना आवश्यक होगा। इसके लिए पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन-कार्ड, शस्त्र लाइसेंस, निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किया हुआ फोटो पहचान-पत्र, आधार-कार्ड, बैंक की पास-बुक, शासकीय कर्मचारी को जारी परिचय-पत्र या मीडिया-कर्मियों के लिए संबंधित जनसंपर्क अधिकारी द्वारा जारी किया हुआ पास दिखाना होगा।

तय दिशा निर्देशों के मुताबिक सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस बल भी निर्धारित पहचान-पत्र धारण करेंगे। सुरक्षा में लगे जवानों के अलावा अन्य कोई भी व्यक्ति किसी भी आग्नेयास्त्र, तेजाब, ज्वलनशील अथवा विस्फोटक सामग्री के साथ तयशुदा परिसर में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

भोपाल के कुछ इलाकों में पहचान-पत्र लेकर चलना जरूरी Reviewed by on . भोपाल, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वल्लभ भवन, विधानसभा सचिवालय और पुलिस मुख्यालय क्षेत्र को राज्य शासन ने सुरक्षित क्षेत्र घोषित कर दिय भोपाल, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वल्लभ भवन, विधानसभा सचिवालय और पुलिस मुख्यालय क्षेत्र को राज्य शासन ने सुरक्षित क्षेत्र घोषित कर दिय Rating:
scroll to top