Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भोपाल मुठभेड़ पर उठ रहे सवाल, निष्पक्ष जांच जरूरी : नीतीश

भोपाल मुठभेड़ पर उठ रहे सवाल, निष्पक्ष जांच जरूरी : नीतीश

पटना, 2 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया (सिमी) के आठ सदस्यों की कथित मुठभेड़ में मौत मामले की स्वत्रंत एजेंसी द्वारा जांच कराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं, ऐसे में सरकार को इस पूरे मामले की जांच करानी चाहिए।

जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने यहां बुधवार को कहा, “मुठभेड़ को लेकर कुछ वीडियो सामने आए हैं, उससे मुठभेड़ पर सवाल खड़े होते हैं। राज्य सरकार की ओर से इस स्थिति को स्पष्ट करना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच राज्य सरकार को अपने स्तर से स्वतंत्र एजेंसी से करानी चाहिए।

इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मंगलवार को कहा था कि भोपाल मुठभेड़ ‘फेक’ है या सच में हुआ, इस मामले में संदेह है। ऐसे में घटना की पूरी जांच होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि रविवार देर रात भोपाल की केंद्रीय जेल से सिमी के आठ विचाराधीन कैदी एक प्रहरी की गला रेतकर हत्या करके और एक अन्य को बंधक बनाने के बाद फरार हो गए थे, जिन्हें कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने अचारपुरा के जंगल में मार गिराया।

भोपाल मुठभेड़ पर उठ रहे सवाल, निष्पक्ष जांच जरूरी : नीतीश Reviewed by on . पटना, 2 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया (सिमी) के आठ सदस्यों की कथित म पटना, 2 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया (सिमी) के आठ सदस्यों की कथित म Rating:
scroll to top