Saturday , 27 April 2024

Home » भारत » भोपाल में दबंगों ने दलित किसान को जिंदा जलाया

भोपाल में दबंगों ने दलित किसान को जिंदा जलाया

भोपाल, 22 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीकी गांव परसोरिया में दबंगों ने दलित किसान को जिंदा जला दिया। पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लिया है।

यह मामला बैरसिया थाने के परसोरिया गांव में गुरुवार का है। यहां का दलित किसान किशोरी लाल (60) अपने खेत पर पहुंचा तो उसने देखा कि कुछ लोग जुताई कर रहे है। उसने इसका विरोध किया तो दबंगों ने पहले उसके साथ मारपीट की और बाद में ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी।

बताया गया है कि किशोरी लाल को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

ग्रामीणों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। बैरसिया पुलिस ने गुरुवार देर रात चार आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया।

भोपाल के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) धर्मेंद्र चौधरी ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया, “चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन पर अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के साथ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।”

परिजनों के मुताबिक, किशोरी लाल को साल 2000 में सरकार की ओर से पट्टे पर जमीन मिली थी लेकिन गांव के दबंग इस जमीन पर कब्जा करना चाहते थे, जिसका किशोरी लाल विरोध कर रहा था। इसी वजह से उसे जिंदा जलाकर मार दिया गया।

भोपाल में दबंगों ने दलित किसान को जिंदा जलाया Reviewed by on . भोपाल, 22 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीकी गांव परसोरिया में दबंगों ने दलित किसान को जिंदा जला दिया। पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लि भोपाल, 22 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीकी गांव परसोरिया में दबंगों ने दलित किसान को जिंदा जला दिया। पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लि Rating:
scroll to top