Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » भ्रष्टाचार मामलों में खालिदा जिया अदालत में पेश

भ्रष्टाचार मामलों में खालिदा जिया अदालत में पेश

ढाका, 23 जुलाई (आईएएनएस)। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया भ्रष्टाचार के दो मामलों में सुनवाई के लिए गुरुवार को अदालत के समक्ष पेश हुई। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी प्राप्त हुई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अदालत ने जिया चैरिटेबल ट्रस्ट एवं जिया ऑर्फेनेज ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामलों में सुनवाई के लिए तीन अगस्त की तारीख निर्धारित की है।

भ्रष्टाचार मामलों में कार्यवाही पुराने ढाका स्कूल में स्थापित विशेष अदालत में शुरू की गई।

इनमें से एक मामला जुलाई 2008 में दर्ज किया गया था, जिसमें कहा गया था कि खालिदा और उसके बेटे तारिक रहमान सहित अन्य पांच लोगों ने 2001 से 2006 में खालिदा के कार्यकाल के दौरान एक अनाथाश्रम से 2 करोड़ टका यानी 253,164 डॉलर गबन किए थे।

2011 में एक भ्रष्टाचार निरोधी एजेंसी ने खालिदा जिया के दिवंगत पति एवं पूर्व राष्ट्रपति जियाउर रहमान के नाम पर जिया चैरिटेबल ट्रस्ट से 3.15 करोड़ टका यानी 397,435 डॉलर का गबन करने के लिए खालिदा और तीन अन्य के खिलाफ मुकदमा दायर किया था।

भ्रष्टाचार मामलों में खालिदा जिया अदालत में पेश Reviewed by on . ढाका, 23 जुलाई (आईएएनएस)। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया भ्रष्टाचार के दो मामलों में सुनवाई के लिए गुरुवार को अदालत के समक्ष पेश हुई। मीडिया रिपोर ढाका, 23 जुलाई (आईएएनएस)। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया भ्रष्टाचार के दो मामलों में सुनवाई के लिए गुरुवार को अदालत के समक्ष पेश हुई। मीडिया रिपोर Rating:
scroll to top