Monday , 6 May 2024

Home » खेल » मनोहर का बीसीसीआई अध्यक्ष चुना जाना तय (लीड-1)

मनोहर का बीसीसीआई अध्यक्ष चुना जाना तय (लीड-1)

मुम्बई, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। विदर्भ के कद्दावर वकील और सीनियर खेल प्रशासक शशांक मनोहर का रविवार को मुम्बई में होने वाली बोर्ड के विशेष आम बैठक (एसजीएम) में दूसरी बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष चुना जाना तय है। मनोहर इस पद के लिए अकेले उम्मीदवार हैं।

शनिवार को शाम तीन बजे तक उम्मीदवारी दायर करने का समय था लेकिन समयसीमा समाप्त होने तक मनोहर के अलावा और कोई उम्मीदवार सामने नहीं आया। मनोहर पूर्व क्षेत्र से अध्यक्ष पद के दावेदार हैं। पूर्व क्षेत्र के सभी छह क्रिकेट संघों ने बंगाल क्रिकेट संघ के नेतृत्व में मनोहर के समर्थन दिया है।

बोर्ड अध्यक्ष पद जगमोहन डालमिया के निधन के बाद खाली हुआ है। डालमिया का 20 सितम्बर को कोलकाता में निधन हो गया था। वह 75 साल के थे। डालमिया पहले ऐसे बीसीसीआई अध्यक्ष थे, जो पद पर रहते हुए मृत्यु को प्राप्त हुए।

बीसीसीआई के संविधान के मुताबिक अध्यक्ष की मृत्यु की तारीख के 15 दिनों के भीतर एसजीएम के जरिए नए अध्यक्ष का चयन किया जाता है।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा है कि मनोहर इस पद पर अकेले उम्मीदवार हैं। पेशे से वकील मनोहर इससे पहले 2008 से 2011 तक बीसीसीआई अध्यक्ष रह चुके हैं।

मनोहर को ठाकुर और शरद पवार गुट का समर्थन प्राप्त है। इन दोनों गुटों के पास कुल 29 में से 21 से अधिक मत हैं।

इससे पहले यह माना जा रहा था कि त्रिपुरा क्रिकेट संघ मनोहर को अध्यक्ष के तौर पर पेश करेगा लेकिन अब बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ऐसा कर सकते हैं। गांगुली को मरहूम डालमिया के स्थान पर बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनाया गया है।

गांगुली ने शनिवार को मुम्बई में संवाददाताओं से कहा, “पूर्व क्षेत्र मनोहर के साथ है। कई अहम लोग बीसीसीआई अध्यक्ष हुए हैं और अच्छा काम किया है। मनोहर ने इससे पहले भी इस पद की गरिमा का सम्मान किया है और उम्मीद है कि आगे भी करेंगे।”

झारखंड क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी इससे पहले इस पद के लिए उम्मीदवार के तौर पर सामने आए थे लेकिन पवार और ठाकुर गुट के मनोहर को आगे लाने के बाद चौधरी को पीछे हटना पड़ा।

इस बैठक में बोर्ड के पर्व अध्यक्ष और ठाकुर तथा पवार के विरोधी खेमे के नेतृत्वकर्ता एन. श्रीनिवासन हिस्सा नहीं ले सकते लेकिन अगर मतदान हुआ तो वह मत दे सकते हैं।

मनोहर का बीसीसीआई अध्यक्ष चुना जाना तय (लीड-1) Reviewed by on . मुम्बई, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। विदर्भ के कद्दावर वकील और सीनियर खेल प्रशासक शशांक मनोहर का रविवार को मुम्बई में होने वाली बोर्ड के विशेष आम बैठक (एसजीएम) में दूसर मुम्बई, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। विदर्भ के कद्दावर वकील और सीनियर खेल प्रशासक शशांक मनोहर का रविवार को मुम्बई में होने वाली बोर्ड के विशेष आम बैठक (एसजीएम) में दूसर Rating:
scroll to top