Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र में शैक्षणिक स्थिति के आकलन के लिए सोमवार से प्रतिभा पर्व

मप्र में शैक्षणिक स्थिति के आकलन के लिए सोमवार से प्रतिभा पर्व

भोपाल, 13 दिसम्बर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियों के साथ बच्चों की शैक्षणिक उपलब्धियों का जायजा लेने के लिए सोमवार 14 दिसंबर से तीन दिवसीय प्रतिभा पर्व शुरू हो रहा है।

प्रतिभा पर्व के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन एवं राज्य मंत्री दीपक जोशी भी प्रदेश के विभिन्न स्कूल में बच्चों एवं शिक्षकों के बीच पहुंचेंगे।

शिक्षा विभाग की ओर से आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, प्रतिभा पर्व के पहले और दूसरे दिन 14 एवं 15 दिसम्बर को पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों का विषय आधारित मूल्यांकन किया जाएगा। 16 दिसम्बर को प्रतिभा पर्व के तीसरे दिन बालसभा होगी।

राज्य शिक्षा केंद्र की आयुक्त दीप्ति गौड़ मुखर्जी ने बालसभा के लिए जन-प्रतिनिधियों व अभिभावकों को विद्यालयों में आमंत्रित करने के निर्देश जारी किए हैं। अभिभावक बालसभा की गतिविधियों का अवलोकन करने के साथ-साथ शिक्षकों से बच्चों के प्रदर्शन की जानकारी भी लेंगे।

बताया गया है कि स्कूलों में प्रतिभा पर्व मूल्यांकन को पारदर्शी बनाने के लिए और उसके सत्यापन के लिए जिले में शिक्षा विभाग के समस्त अधिकारियों के साथ जिला, विकास खंड, तहसील आदि स्तरों पर कार्यरत अन्य विभागों के अधिकारियों का भी सहयोग लिया जाएगा।

स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन ने इस दौरान राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों और प्रदेश के विधायकों को भी स्कूलों में पहुंचकर शैक्षणिक गुणवत्ता सुधारने के प्रयासों में सहयोग करने की अपील की है। इसके लिए उन्होंने पत्र भी लिखा है।

मप्र में शैक्षणिक स्थिति के आकलन के लिए सोमवार से प्रतिभा पर्व Reviewed by on . भोपाल, 13 दिसम्बर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियों के साथ बच्चों की शैक्षणिक उपलब्धियों का जायजा लेने के लिए भोपाल, 13 दिसम्बर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियों के साथ बच्चों की शैक्षणिक उपलब्धियों का जायजा लेने के लिए Rating:
scroll to top