Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र : विधानसभा के सामने सड़क हादसे पर आयोग का नोटिस

मप्र : विधानसभा के सामने सड़क हादसे पर आयोग का नोटिस

भोपाल, 3 मार्च (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी में विधानसभा के सामने की सड़क पर हुए एक सड़क हादसे में घायल युवक के 45 मिनट तक पड़े रहने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है।

ज्ञात हो कि एक मार्च की सुबह दुपहिया वाहन सवार विकास सोनिया की विधानसभा के सामने की सड़क पर विपरीत दिशा से आ रही लो फ्लोर बस से भिड़ंत हो गई थी। घायल विकास लगभग पौन घंटे घायल अवस्था में सड़क पर पड़ा रहा, उसी वक्त मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का काफिला भी इस मार्ग से होकर गुजरा था।

वहां मौजूद पुलिस बल ने घायल विकास को अस्पताल ले जाने में काफी देर की। उसकी उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।

इस हादसे को लेकर छपी खबरों पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लेते हुए गुरुवार को पुलिस की असंवेदनशीलता और उपचार कराने में बरती गई लापरवाही पर राज्य सरकार के मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मुख्य सचिव को दो सप्ताह में जवाब देना है।

आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि अगर खबर सच है तो यह एक गंभीर मसला है जो एक युवा के जीवन के अधिकार का हनन है। साथ ही यह घटना पुलिस जवानों की लापरवाही भी दर्शाती है।

आयोग के नोटिस में घायल युवक के सड़क पर पौन घंटे पड़े रहने और उसी दौरान मुख्यमंत्री चौहान का कारवां गुजरने का जिक्र भी किया गया है।

मप्र : विधानसभा के सामने सड़क हादसे पर आयोग का नोटिस Reviewed by on . भोपाल, 3 मार्च (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी में विधानसभा के सामने की सड़क पर हुए एक सड़क हादसे में घायल युवक के 45 मिनट तक पड़े रहने के मामले में राष्ट्रीय भोपाल, 3 मार्च (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी में विधानसभा के सामने की सड़क पर हुए एक सड़क हादसे में घायल युवक के 45 मिनट तक पड़े रहने के मामले में राष्ट्रीय Rating:
scroll to top