Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मलेशिया ने ऑस्ट्रेलिया के दो पत्रकारों को वापस भेजा

मलेशिया ने ऑस्ट्रेलिया के दो पत्रकारों को वापस भेजा

कुआलालंपुर, 15 मार्च (आईएएनएस)। मलेशिया ने दो ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों को मंगलवार को वापस स्वदेश भेज दिया। इन दोनों ने प्रधानमंत्री नजीब रजक से सवाल पूछने के लिए सुरक्षा रेखा को पार करने की कोशिश की थी।

इन दोनों संवाददाताओं के नाम हैं लिंटन जोशुआ बेस्सेर और ईरोग्लू लेवेंट। इनका संबंध ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग चैनल (एबीसी) से है। उन्होंने शनिवार को सरावाके में साक्षात्कार लेने की कोशिश में प्रधानमंत्री नजीब के पास पहुंचना चाहा था। पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इन दोनों के खिलाफ जांच लोकसेवक को अपना काम करने से रोकने के मामले में की गई। लेकिन, अभियोजकों ने इन पर आरोप नहीं लगाने का फैसला किया और पुलिस जमानत पर इन्हें छोड़ दिया गया।

मलेशिया के उप गृह मंत्री दातुक नूर जजलान मोहम्मद ने संवाददाताओं से कहा कि ये दोनों पत्रकार बतौर पर्यटक बाद में मलेशिया आ सकते हैं। अगर वे पर्यटक बन कर आएंगे तो कोई समस्या नहीं है। लेकिन, अगर उन्होंने यहां फिर आकर कानून तोड़ा तो समस्या होगी।

माना जा रहा है कि दोनों पत्रकार प्रधानमंत्री से उन पर लगे भ्रष्टाचार के मामले में सवाल पूछना चाह रहे थे। आस्ट्रेलिया ने इनकी गिरफ्तारी पर चिंता जताई थी।

मलेशिया ने ऑस्ट्रेलिया के दो पत्रकारों को वापस भेजा Reviewed by on . कुआलालंपुर, 15 मार्च (आईएएनएस)। मलेशिया ने दो ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों को मंगलवार को वापस स्वदेश भेज दिया। इन दोनों ने प्रधानमंत्री नजीब रजक से सवाल पूछने के लिए कुआलालंपुर, 15 मार्च (आईएएनएस)। मलेशिया ने दो ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों को मंगलवार को वापस स्वदेश भेज दिया। इन दोनों ने प्रधानमंत्री नजीब रजक से सवाल पूछने के लिए Rating:
scroll to top