Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » माइक्रोमैक्स ने बदला लोगो, 20 नए उत्पाद लांच करेगी (लीड-1)

माइक्रोमैक्स ने बदला लोगो, 20 नए उत्पाद लांच करेगी (लीड-1)

नई दिल्ली, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने बुधवार को अपना नया लोगो पेश करते हुए कहा कि वह उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक श्रेणी में जल्द ही स्मार्टफोन, टैबलेट और एलईटी टीवी समेत 20 नए स्मार्ट डिवाइस लांच करेगी।

इस घोषणा पर माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने कहा, “हमें दुनिया के शीर्ष 10 ब्रांड में से पहले भारतीय ब्रांड बनने पर गर्व है और हमारा लक्ष्य शीर्ष 5 में शामिल होने का है। अगले दो सालों में हमारा लक्ष्य 10 करोड़ डिवाइसों को जोड़ने का है। हम माइक्रोमैक्स को भारत की सबसे बड़ी सेवा प्रदाता कंपनी बनाना चाहते हैं। हम माइक्रोमैक्स 3.0 में प्रवेश कर रहे हैं। स्मार्टफोन हमारी दूसरी पारी थी, लेकिन यह हमारे लिए नया है। हम बाजार में ज्यादा धारदार दृष्टिकोण लेकर जा रहे हैं। आने वाले महीनों में आप और ज्यादा उपकरणों, सेवाओं और ब्रांड को अन्य उभरते बाजारों में देखेंगे।”

उन्होंने बताया कि कंपनी ने अपने लोगो को फिर से डिजायन किया है और एक नयी टैग लाइन ‘नट्स, गट्स एंड ग्लोरी’ को जोड़ा है जो अब ब्रांड की नयी पहचान होगी। शोध कंपनी गार्टनर के अनुसार मार्च 2015 के अंत तक वैश्विक मोबाइल हैंडसेट बाजार में माइक्रोमैक्स 1.8 प्रतिशत भागीदारी के साथ 10वें स्थान पर रही है।

माइक्रोमैक्स का कहना है कि वह भारत की नंबर एक स्माटफोन निर्माता कंपनी बनना चाहती है। उसने इस मौके पर 16 नए स्मार्टफोन की झलक दिखाई, जिनमें सस्ते 4जी फोन भी शामिल है। इसके अलावा कंपनी ने कई सेवाओं की शुरुआत की जिन्हें नए डिवाइसों में ‘अराउंड’ एप के तहत लाया गया है। इसमें यूजर्स एक बार साइन इन कर ढेर सारी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

माइक्रोमैक्स ने दो नए फ्लैगशिप डिवाइस कैनवास 6 और कैनवास 6 प्रो की घोषणा करते हुए कहा कि साल 2016-17 तक उसका यूजर बेस बढ़कर 5 करोड़ हो जाएगा। ये डिवाइस फिंगर प्रिंट सेंसर, संपूर्ण धातु से बनी और बेहतर फ्रंट और रियर कैमरा से लैस है। कैनवस 6 प्रो एक 4 जी फोन है जो हेलियो प्रोसेसर आधारित पहला भारतीय फोन है।

माइक्रोमैक्स के मुख्य विपणन अधिकारी सुभाजित सेन ने कहा, “हमारा लक्ष्य वैश्विक स्तर पर स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष 5 कंपनियों में शामिल होने का है। हमारे नए हैंडसेट और सेवाओं से प्रयोक्ताओं को एक ही जगह विभिन्न कीमत पर अपनी सभी जरूरतों का समाधान मिलेगा।”

कंपनी ने दो नए टैबलेट पी810 और पी710 के बारे में बताया, जिनका स्क्रीन साइज क्रमश: 8 इंच और 7 इंच है। इस मौके पर माइक्रोमैक्स ने अपने दो नए स्मार्ट एलईडी टीवी 50 इंच और 40 इंच की झलक भी दिखाई। कंपनी की नजर भारतीय बाजार में सीआरटी टीवी इस्तेमाल करनेवाले 1.4 करोड़ उपभोक्ताओं पर है। पिछले साल माइक्रोमैक्स के एलईडी कारोबार में 60 फीसदी का इजाफा हुआ था जो इस श्रेणी के औसत से तीन गुणा ज्यादा है।

कंपनी के सहसंस्थापक विकास जैन का कहना है, “हम आनेवाले सालों में माइक्रोमैक्स को मार्केट लीडर बनाना चाहते है। कंपनी का फोकस शत प्रतिशत मेक इन इंडिया पर है। रुद्रपुर में हमारा संयंत्र चल रहा है और हम 3 नए संयंत्र लगाने की तैयारी कर रहे हैं जिसमें 300 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा जिससे साल 2017 तक कम से कम 10,000 रोजगार पैदा होंगे।”

माइक्रोमैक्स ने बदला लोगो, 20 नए उत्पाद लांच करेगी (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने बुधवार को अपना नया लोगो पेश करते हुए कहा कि वह उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक श्रेणी में जल्द ही नई दिल्ली, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने बुधवार को अपना नया लोगो पेश करते हुए कहा कि वह उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक श्रेणी में जल्द ही Rating:
scroll to top