Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » माघ मेला : मौनी अमावस्या को लेकर प्रशासन चौकस

माघ मेला : मौनी अमावस्या को लेकर प्रशासन चौकस

मेला प्रशासन ने मौनी अमावस्या पर 80 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई है। माघ मेला का सबसे महत्वपूर्ण पर्व मौनी अमावस्या का स्नान 20 जनवरी को है। इसी पर्व पर मेला क्षेत्र ही नहीं, पूरे शहर में श्रद्धालुओं को रेला दिखाई पड़ता है। इसको देखते हुए मेला समेत जिला प्रशासन ने नए सिरे से तैयारियों में जुट गया है।

गंगा में पर्याप्त मात्रा में पानी आ जाने से प्रशासन की एक बड़ी समस्या का समाधान मकर संक्रांति के पहले ही हो चुका है, लेकिन मौनी अमावस्या पर आने वाले श्रद्धालुओं की सकुशल वापसी प्रशासन के लिए सिरदर्द बनी हुई है।

अपर जिलाधिकारी (नगर) व नोडल अधिकारी एस.के. शर्मा सबेरे से ही लोक निर्माण, जलनिगम, विजली, सिंचाई व स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां का निरीक्षण किया और उनको सभी काम चुस्त-दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। मेला प्रशासन की ओर से संगम नोज समेत सभी स्नान घाटों की मरम्मत का काम सबेरे से ही किया जा रहा है। घाटों पर बालू की बोरियां व कांसा-पुआल पर्याप्त मात्रा में बिछाया जा रहा है। स्नानघाटों पर खराब हो चुके चेंजिंग रूम ठीक किया जा रहा है, ताकि महिलाओं के कपड़े बदलते समय कोई ताक-झांक न करे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

माघ मेला : मौनी अमावस्या को लेकर प्रशासन चौकस Reviewed by on . मेला प्रशासन ने मौनी अमावस्या पर 80 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई है। माघ मेला का सबसे महत्वपूर्ण पर्व मौनी अमावस्या का स्नान 20 जनवरी को है। इ मेला प्रशासन ने मौनी अमावस्या पर 80 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई है। माघ मेला का सबसे महत्वपूर्ण पर्व मौनी अमावस्या का स्नान 20 जनवरी को है। इ Rating:
scroll to top