Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मॉरितानिया के साथ संबंध मजबूत करेगा चीन

मॉरितानिया के साथ संबंध मजबूत करेगा चीन

द्वितीय चीन-अरब देशों की प्रदर्शनी के सिलसिले में अजीज चीन पहुंचे हुए थे। इस एक्सपो का आयोजन चीन और अरब देशों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से निंगशिया हुई स्वायत्त क्षेत्र के यिचुआन में किया गया है।

जिनपिंग ने चीन के हितों और चिंताओं से जुड़े मुद्दों पर सहयोग के लिए मॉरितानिया को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि चीन, मॉरितानिया के करीबी संपर्क में बना रहेगा और संस्कृति, मीडिया, शिक्षा एवं युवा मामलों को लेकर द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देगा।

उन्होंने मॉरितानिया के साथ बुनियादी ढांचागत निर्माण, खनन, मत्स्य पालन, कृषि, पनबिजली और ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की।

जिनपिंग ने कहा कि चीन, मॉरितानिया के साथ विशेष आर्थिक क्षेत्रों और औद्योगिक पार्को के विकास में अपने अनुभव बांटेगा और मॉरितानिया में अपने चिकित्सकीय दलों को भेजना तथा चिकित्सा आपूर्ति जारी रखेगा।

अजीज ने कहा कि मॉरितानिया, चीन के साथ परंपरागत मित्रता के महत्व को समझता है और वह चीन की ‘बेल्ट एंड रोड’ परियोजना में सक्रिय रूप से जुड़ेगा। उन्होंने मॉरितानिया में चीनी उद्यमों के निवेश का स्वागत किया।

मॉरितानिया के साथ संबंध मजबूत करेगा चीन Reviewed by on . द्वितीय चीन-अरब देशों की प्रदर्शनी के सिलसिले में अजीज चीन पहुंचे हुए थे। इस एक्सपो का आयोजन चीन और अरब देशों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से निंगश द्वितीय चीन-अरब देशों की प्रदर्शनी के सिलसिले में अजीज चीन पहुंचे हुए थे। इस एक्सपो का आयोजन चीन और अरब देशों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से निंगश Rating:
scroll to top