Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रणजी ट्रॉफी : दिल्ली का झारखंड को ठोस जवाब

रणजी ट्रॉफी : दिल्ली का झारखंड को ठोस जवाब

तिरुवनंतपुरम, 6 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली ने कप्तान उन्मुक्त चंद (नाबाद 89) और ऋषभ पंत (नाबाद 107) की बदौलत रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी मुकाबले में मैच के दूसरे दिन रविवार को झारखंड की पहली पारी के विशाल स्कोर (493) के जवाब में तीन विकेट पर 225 रन बना लिए हैं।

हालांकि दिल्ली अभी भी पहली पारी के आधार पर झारखंड से 268 रन पीछे है।

दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 74 के स्कोर तक उसके तीन विकेट गिर चुके थे। हालांकि उन्मुक्त एक छोर संभालकर खड़े थे और उन्हें किसी बल्लेबाज के लंबे साथ का इंतजार था।

उन्मुक्त को यह साझेदारी ऋषभ ने दिलाई। दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक 151 रनों की साझेदारी हो चुकी है। दिल्ली ने ध्रुव शोरे (5), वैभव रावल (1) और नितीश राणा (19) के विकेट गंवाए हैं।

इससे पहले, छह विकेट पर 359 के स्कोर से आगे खेलने उतरी झारखंड की पारी को इशान किशन (273) ने शाबाज नदीम (38) के साथ धैर्यपूर्वक आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 88 रन जोड़े। नदीम 404 के स्कोर पर पवेलियन लौटे।

मिलिंद कुमार ने अगली ही गेंद पर सन्नी गुप्ता का विकेट चटका दिया और लगने लगा कि अब जल्द ही झारखंड की पहली पारी सिमट जाएगी। लेकिन जूनियर विश्व कप के फाइनल तक का सफर तय कर चुकी भारतीय अंडर-19 के कप्तान इशान का अभी सरेंडर करने का कोई इरादा नहीं था।

इशान को सिर्फ क्रीज पर डट कर खड़े रहने वाले एक साथी बल्लेबाज की जरूरत थी और विकास सिंह (2) ने उन्हें वह साथ दिया। इशान ने विकास के साथ नौवें विकेट के लिए 85 रन जोड़ डाले।

इशान आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्हें सुबोध भाटी ने राणा के हाथों कैच आउट कराया। इशान किस कदर विपक्षी टीम के लिए खतरनाक साबित हो रहे थे, इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि दिल्ली के कप्तान उन्मुक्त ने कुल नौ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया।

इशान ने 336 गेंदों की अपनी धुआंधार पारी में 21 चौके और 14 छक्के लगाए।

झारखंड की टीम ग्रुप-बी में 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि दिल्ली 11 अंक लेकर तीसरे पायदान पर मौजूद है। झारखंड शीर्ष पर मौजूद कर्नाटक (17 अंक) से सिर्फ एक अंक पीछे है और इस मैच से अंक हासिल कर वह शीर्ष पर पहुंच सकती है।

रणजी ट्रॉफी : दिल्ली का झारखंड को ठोस जवाब Reviewed by on . तिरुवनंतपुरम, 6 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली ने कप्तान उन्मुक्त चंद (नाबाद 89) और ऋषभ पंत (नाबाद 107) की बदौलत रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी मुकाबले में मैच के दूसरे दिन र तिरुवनंतपुरम, 6 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली ने कप्तान उन्मुक्त चंद (नाबाद 89) और ऋषभ पंत (नाबाद 107) की बदौलत रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी मुकाबले में मैच के दूसरे दिन र Rating:
scroll to top