Tuesday , 30 April 2024

Home » खेल » रणजी ट्रॉफी : राणा, पंत, सांगवान के शतकों से दिल्ली बेहद मजबूत

रणजी ट्रॉफी : राणा, पंत, सांगवान के शतकों से दिल्ली बेहद मजबूत

वडोदरा, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। नितीश राणा (146), ऋषभ पंत (146) और प्रदीप सांगवान (नाबाद 100) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत दिल्ली ने शनिवार को असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के पहले दौर के मैच में पहली पारी में 396 रनों की विशाल बढ़त लेने के बाद अपनी पहली पारी घोषित कर दी और असम की दूसरी पारी में तीन विकेट भी चटका दिए।

दिल्ली ने मैच के तीसरे दिन आठ विकेट पर 589 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की।

रिलायंस स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में दिल्ली के विशाल स्कोर के जवाब में असम ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं।

अरुण कार्तिक 17 और अमित वर्मा 33 रन बानकर नाबाद हैं। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी कर ली है। हालांकि असम अभी भी दिल्ली से 296 रन पीछे है।

विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी असम को पहला झटका पल्लव कुमार दास (9) के रूप में लगा। उन्हें 43 के कुल स्कोर पर वरुण सूद ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। मनन शर्मा ने 49 के कुल योग पर राहुल हजारिका (40) को पवेलियन भेज असम को दूसरा झटका दिया।

टीम के खाते में एक रन भी नहीं जुड़ा था कि मनन ने असम के कप्तान गोकुल शर्मा को खाता खोलने का मौका दिए बगैर पवेलियन भेज दिया।

इससे पहले दिल्ली को राणा, पंत और निचले क्रम के बल्लेबाज सांगवान ने शतकीय पारी खेलते हुए विशाल स्कोर प्रदान किया। इन तीनों के अलावा मिलिंद कुमार ने 92 और कप्तान उन्मुक्त चंद ने 55 रनों का योगदान दिया।

शुक्रवार के अपने स्कोर 241 रनों पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी दिल्ली की पारी को कल के नाबाद बल्लेबाद पंत और राणा ने आगे बढ़ाया। दोनों ने अपने-अपने शतक पूरे किए।

पंत को 323 के कुल स्कोर पर कृष्णा दास ने आउट किया। वहीं राणा को 423 के कुल स्कोर पर अबु नेचिम अहमद ने पवेलियन भेजा।

पंत ने अपनी पारी में महज 124 गेंदें खेलते हुए 13 चौके एवं आठ छक्के लगाए, वहीं राणा ने अपनी पारी में 222 गेंदों का सामना किया और 19 चौके एवं दो छक्के लगाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 220 रनों की साझेदारी की।

सांगवान ने 87 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और आठ चौके एवं चार छक्के लगाए।

रणजी ट्रॉफी : राणा, पंत, सांगवान के शतकों से दिल्ली बेहद मजबूत Reviewed by on . वडोदरा, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। नितीश राणा (146), ऋषभ पंत (146) और प्रदीप सांगवान (नाबाद 100) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत दिल्ली ने शनिवार को असम के खिलाफ रणज वडोदरा, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। नितीश राणा (146), ऋषभ पंत (146) और प्रदीप सांगवान (नाबाद 100) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत दिल्ली ने शनिवार को असम के खिलाफ रणज Rating:
scroll to top