Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राजगुरु की जयंती पर आप की रैली

राजगुरु की जयंती पर आप की रैली

नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) की विद्यार्थी शाखा ने सोमवार को क्रांतिकारी और स्वतंत्रता सैनानी शिवराम राजगुरु की जयंती के अवसर पर ‘तिरंगा रैली’ निकाली।

छात्र युवा संघर्ष समिति की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अनुपम यादव ने आईएएनएस को बताया, “यह रैली देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले राजगुरु के सम्मान में है। उन्होंने देश के युवाओं को दिशा दी और देशभक्ति के प्रतीक के रूप में खुद को स्थापित किया।”

आप ने अपने आधिकारिक ट्विटर खाते में लिखा, “छात्र राजनीति धन, हिंसा और छात्र मुद्दे के प्रति उदासीनता का पर्याय बन गई है। तिरंगा रैली एक नई शुरुआत है।”

छात्रों ने सीवाईएसएस की टोपियां पहन रखी थी। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय से हंसराज कॉलेज तक रैली की।

महाराष्ट्र के क्रांतिकारी शिवराम राजगुरु का जन्म 24 अगस्त, 1908 को हुआ था और वह स्वतंत्रता सेनानी थे।

ब्रिटिश पुलिस अधिकारी जेपी सैंडर्स की 1928 में हुई हत्या के शामिल रहने के कारण 1931 में उन्हें फांसी दी गई थी।

राजगुरु की जयंती पर आप की रैली Reviewed by on . नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) की विद्यार्थी शाखा ने सोमवार को क्रांतिकारी और स्वतंत्रता सैनानी शिवराम राजगुरु की जयंती के अवसर पर 'तिरंगा र नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) की विद्यार्थी शाखा ने सोमवार को क्रांतिकारी और स्वतंत्रता सैनानी शिवराम राजगुरु की जयंती के अवसर पर 'तिरंगा र Rating:
scroll to top