Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » राजस्थान पुलिस की सपना ने वल्र्ड पुलिस गेम्स में स्वर्ण जीता

राजस्थान पुलिस की सपना ने वल्र्ड पुलिस गेम्स में स्वर्ण जीता

जयपुर, 1 जुलाई (आईएएनएस)। राजस्थान पुलिस एथलेटिक्स टीम की महिला उप निरीक्षक सपना ने अमेरिका के वर्जिनियां में आयोजित हो रहे वल्र्ड पुलिस गेम्स में भारतीय पुलिस टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 5 किलोमीटर रेस वॉक ईवेंट में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है।

उन्होंने 27.37 मिनट के पूर्व रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 26.14 मिनट में यह रेस वॉक पूर्ण कर वल्र्ड पुलिस गेम्स का नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। इस सफलता पर गृहमंत्री गुलाब चन्द कटारिया तथा महानिदेशक पुलिस मनोज भट्ट ने सपना को बधाई दी है। राजस्थान पुलिस के इतिहास में पहली बार किसी खिलाड़ी ने यह सफलता अर्जित की है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, आम्र्ड बटालियन्स एवं मुख्य खेल अधिकारी, राजीव दासोत ने बताया कि इससे पूर्व 11 फरवरी, 2015 को सपना ने त्रिवेन्द्रम, केरल में आयोजित हुए 35वें नेशनल गेम्स, 2015 में नये मीट रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता था।

दासोत ने बताया कि सपना अगस्त 2015 में बीजिंग, चीन में आयोजित होने वाली वल्र्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत की तरफ से चुनौती पेश करेगी।

राजस्थान पुलिस की सपना ने वल्र्ड पुलिस गेम्स में स्वर्ण जीता Reviewed by on . जयपुर, 1 जुलाई (आईएएनएस)। राजस्थान पुलिस एथलेटिक्स टीम की महिला उप निरीक्षक सपना ने अमेरिका के वर्जिनियां में आयोजित हो रहे वल्र्ड पुलिस गेम्स में भारतीय पुलिस जयपुर, 1 जुलाई (आईएएनएस)। राजस्थान पुलिस एथलेटिक्स टीम की महिला उप निरीक्षक सपना ने अमेरिका के वर्जिनियां में आयोजित हो रहे वल्र्ड पुलिस गेम्स में भारतीय पुलिस Rating:
scroll to top