Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राहुल की ताजपोशी पर मिली-जुली प्रतिक्रिया

राहुल की ताजपोशी पर मिली-जुली प्रतिक्रिया

नई दिल्ली, 16 दिसंबर (आईएएनएस)। राहुल गांधी का बतौर कांग्रेस अध्यक्ष राजनीति में कद बढ़ने पर जहां पार्टी के नेताओं व प्रशंसकों ने गुलदस्तों से स्वागत किया, वहीं विरोधी दलों के कुछ नेताओं ने उन्हें ‘वंशवाद की राजनीति का प्रतीक’ बताते हुए उन पर जोरदार हमले किए।

मशहूर फिल्म निर्माता कमल हासन ने राहुल गांधी को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें पक्का भरोसा है कि राहुल गांधी काम करेंगे और वह अपने पूर्वजों की तरह प्रशंसा के पात्र हैं।

हासन ने लिखा है- “राहुल जी को बधाइयां! आप पदों से नहीं जाने जाते हैं, बल्कि आपसे आपके पद जाने जाते हैं। मैं आपके पूवर्जो का प्रशंसक रहा हूं। मुझे पक्का भरोसा है कि आप काम करेंगे और मेरी प्रशंसा के भी आप पात्र हैं। सारी जिम्मेदारी आपके कंधों पर है।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बधाई देते हुए ट्वीट किया, “इस बड़ी जिम्मेदारी के लिए राहुल जी को बधाइयां! आपके सारे प्रयत्नों के लिए आपको हमारी ओर से शुभकामनाएं!”

द्रमुक के कार्यवाहक अध्यक्षक एम. के. स्टालिन ने भी अपनी पार्टी की ओर से राहुल गांधी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया- “आश्वत हूं कि वह लोगों की आकांक्षाओं व उम्मीदों को पूरा करेंगे और देश में धर्मनिरपेक्षता, समाजवाद और संघीय व्यवस्था को दोबारा स्थापित करेंगे।”

हालांकि बिहार में भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से सत्ता में काबिज जनता दल-युनाइटेड (जदयू) ने नए कांग्रेस अध्यक्ष को ‘वंशवाद का नया अवतार’ बताया है।

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि राहुल गांधी वंशवाद की राजनीति के नए अवतार हैं और इसमें नया कुछ भी नहीं है। वह अपनी मां सोनिया गांधी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष बने हैं, जो वंशवाद की राजनीति का प्रतीक है।

वहीं, भाजपा राहुल की पदोन्नति पर चुप थी। लेकिन भाजपा के आधिकारिक ट्विटर पर एक सर्वेक्षण पर आधारित रेखा-चित्र के माध्यम से राहुल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना की गई है। इसमें मोदी को ‘भारत का अविवादित नेता’ बताया गया है।

मोदी ने गुजरात में एक रैली के दौरान राहुल के उत्कर्ष को वंशवाद की राजनीति बताते हुए इसे कांग्रेस में ‘औरंगजेब राज की पुनरावृत्ति’ कहा था। लेकिन सोमवार को राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हें बधाई भी दी थी।

राहुल की ताजपोशी पर मिली-जुली प्रतिक्रिया Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 दिसंबर (आईएएनएस)। राहुल गांधी का बतौर कांग्रेस अध्यक्ष राजनीति में कद बढ़ने पर जहां पार्टी के नेताओं व प्रशंसकों ने गुलदस्तों से स्वागत किया, वहीं नई दिल्ली, 16 दिसंबर (आईएएनएस)। राहुल गांधी का बतौर कांग्रेस अध्यक्ष राजनीति में कद बढ़ने पर जहां पार्टी के नेताओं व प्रशंसकों ने गुलदस्तों से स्वागत किया, वहीं Rating:
scroll to top