Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रिचर्डस ने तेंदुलकर को बताया सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय बल्लेबाज

रिचर्डस ने तेंदुलकर को बताया सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय बल्लेबाज

सेंट जोंस (एंटिगा), 1 फरवरी (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी विवियन रिचर्डस ने रविवार को कहा कि महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर उनकी सार्वकालिक सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय बल्लेबाजों की सूची में सबसे ऊपर हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर रिचर्ड्स ने अपने स्तंभ में लिखा, “सबसे पहला नाम जो दिमाग में उभरता है वह तेंदुलकर का है। सीधे शब्दों में मैं उन्हें महानतम कहना चाहूंगा। वह हमेशा से मेरे पसंददीदा बल्लेबाज रहे और पैसे खर्च कर भी मैं उनकी बल्लेबाजी देखना चाहूंगा।”

वेस्टइंडीज को दो बार (1975, 1979) विश्व विजेता बनाने वाले रिचर्ड्स ने कहा, “विश्व क्रिकेट में अन्य दिग्गज खिलाड़ियों की तरह वह शारीरिक रूप से विशाल नहीं हैं, लेकिन दुनिया की हर अच्छी चीज छोटे पैकेट में ही आती है। वह कमाल के बल्लेबाज थे।”

रिचर्ड्स ने शीर्ष कैरेबियाई बल्लेबाज ब्रायन लारा को भी तेंदुलकर के समकक्ष बताया।

उन्होंने कहा, “मैं लारा को सचिन के बराबर ही मानता हूं। मैं उन्हें भी बल्लेबाजी करते देखने के लिए पैसे खर्च को तैयार हूं और मैं उन्हें बार-बार देखना चाहूंगा।”

रिचर्ड्स जिन बल्लेबाजों को खेलता देखने के लिए पैसे खर्च करना चाहेंगे, उनमें मौजूदा भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 10वें नंबर पर हैं।

रिचर्ड्स ने कोहली को भी दिग्गज बल्लेबाज बताया और कहा कि कुछ लोगों को यह निर्णय चौंका सकता है, लेकिन लोग इस बल्लेबाज को आने वाले समय में दिग्गज बनता हुआ देखेंगे।

रिचर्ड्स की बल्लेबाजों की सूची में क्रिस गेल, क्लाइव लॉयड, रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडेन, माइकल हसी, विरेंद्र सहवाग अब्राहम डिविलियर्स भी शामिल हैं।

रिचर्डस ने तेंदुलकर को बताया सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय बल्लेबाज Reviewed by on . सेंट जोंस (एंटिगा), 1 फरवरी (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी विवियन रिचर्डस ने रविवार को कहा कि महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर उनकी सार्वकालि सेंट जोंस (एंटिगा), 1 फरवरी (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी विवियन रिचर्डस ने रविवार को कहा कि महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर उनकी सार्वकालि Rating:
scroll to top