Friday , 10 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मैं आईएस को कभी माफ नहीं करूंगा : शिंजो अबे

मैं आईएस को कभी माफ नहीं करूंगा : शिंजो अबे

टोक्यो, 1 फरवरी (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने रविवार को कहा कि वह आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) को कभी माफ नहीं करेंगे। अबे की यह चेतावनी उस वीडियो के बाद आई है जिसमें कथित रूप से जापानी पत्रकार केन्जी गोतो का सिर कलम करते हुए दिखाया गया है।

जापान के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर प्रकाशित एक बयान में शिंजो अबे ने कहा, “मैं आतंकवाद के इन अमानवीय और घिनौने कृत्यों से व्यथित हूं और मैं इन अस्वीकार्य और अपमानजनक कृत्यों की सख्ती से निंदा करता हूं। मैं इन आतंकवादियों को कभी माफ नहीं करूंगा। मैं उनके खेदजनक कृत्यों पर उन्हें जिम्मेदार ठहराने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदायों के साथ काम करूंगा।”

उन्होंने गोतो की हत्या पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा, “मैं अवाक हूं।”

इस्लामिक स्टेट द्वारा जारी किए गए एक मिनट के वीडियो के अनुसार, एक व्यक्ति नारंगी रंग के जंपशूट में घुटने के बल बैठा हुआ है और चेहरे पर नकाब लगाए काले कपड़े में एक व्यक्ति हाथ में चाकू लिए उसके पास खड़ा है। माना जा रहा है कि घुटने के बल बैठा व्यक्ति गोतो है।

वीडियो में नकाब पहने व्यक्ति ने कहा, “जापान के प्रधानमंत्री अबे के न जीतने वाले युद्ध का हिस्सा बनने का फैसला करने पर यह चाकू न सिर्फ गोतो की हत्या करेगा, बल्कि किसी भी जापानी नागरिक के पाए जाने पर उसकी हत्या की जाएगी।”

गौरतलब है कि इस्लामिक स्टेट ने जापान से दोनों नागरिकों की रिहाई के लिए 20 करोड़ डॉलर और जार्डन के जेल में बंद इसकी महिला आत्मघाती हमलावर की रिहाई की मांग की थी।

मैं आईएस को कभी माफ नहीं करूंगा : शिंजो अबे Reviewed by on . टोक्यो, 1 फरवरी (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने रविवार को कहा कि वह आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) को कभी माफ नहीं करेंगे। अबे की यह चेतावनी टोक्यो, 1 फरवरी (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने रविवार को कहा कि वह आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) को कभी माफ नहीं करेंगे। अबे की यह चेतावनी Rating:
scroll to top