Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रियो में पदक जीतने के लिए 100 प्रतिशत कोशिश करूंगी : सिंधू

रियो में पदक जीतने के लिए 100 प्रतिशत कोशिश करूंगी : सिंधू

मुंबई, 30 मई (आईएएनएस)। भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिधू ने सोमवार को कहा कि वह रियो ओलम्पिक में अपने अच्छे प्रदर्शन के प्रति आश्वस्त हैं और वह पदक जीतने के लिए 100 प्रतिशत कोशिश करेंगी।

ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में ओलम्पिक खेलों का आयोजन पांच से 21 अगस्त तक होगा।

इस वर्ष रियो ओलम्पिक में कुल सात भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अपना प्रदर्शन देते नजर आएंगे। 2012 लंदन ओलम्पिक में पांच भारतीय खिलाड़ी ही पहुंच पाए थे।

भारत के लिए रियो ओलम्पिक में महिला एकल वर्ग की कमान विश्व की आठवीं वरीयता प्राप्त दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और दसवीं वरीयता प्राप्त सिंधू के हाथों में होगी।

एथलीट का लंबे समय से समर्थन करते आ रहे गैर-लाभकारी संगठन ओलम्पिक गोल्फ क्वेस्ट (ओजीक्यू) ने रियो में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले कई खिलाड़ियों को यहां एक समारोह में सम्मानित किया।

सिंधू ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं ओजीक्यू को उसके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं जब 14 साल की थी, तब से संगठन मेरा साथ देता आ रहा है और अब मैं 20 की हो गई हूं। मैं पहली बार ओलम्पिक खेलों में हिस्सा ले रही हूं और मुझे इसका इंतजार है।”

बैडमिंटन खिलाड़ी ने कहा, “मैं काफी उत्साहित हूं और ओलम्पिक खेलों में पदक जीतने के लिए अपना 100 प्रतिशत लगा दूंगी। मैं चाहती हूं कि आप सब हमारा समर्थन करें, ताकि हम और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकें।”

रियो ओलम्पिक में क्वालीफाई करने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज शिव थापा ने कहा कि उनका लक्ष्य तय है और पदक जीतने के लिए अपना बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

शिव ने कहा, “मेरा ध्यान केंद्रित है और रियो के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। अपने देश के लिए पदक लाने के लिए मैं शानदार प्रदर्शन देने के लिए आश्वस्त हूं। मैं ओजीक्यू को उसके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

भारत की शीर्ष निशानेबाज हीना सिंधू ने भी कहा कि वह रियो ओलम्पिक में अपने देश के प्रतिनिधित्व के लिए काफी उत्साहित हैं। इससे पहले उन्होंने लंदन ओलम्पिक में भी हिस्सा लिया था।

हीना ने कहा, “मैं यहां आकर काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह मेरा दूसरी ओलम्पिक होगा, लेकिन ऐसा लग रहा है कि मैं पहली बार जा रही हूं। मैं अब भी सीख रही हूं। ओजीक्यू की मदद के लिए शुक्रगुजार हूं और मुझे रियो का इंतजार है।”

खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए हुए इस समारोह में मौजूद शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने ओलम्पिक खेलों के लिए सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं।

आनंद ने कहा, “अब हम सबके लिए ओलम्पिक खेलों के लिए उत्साहित होने का समय आ गया है। आशा है कि इस बार स्थिति और भी अच्छी होगी और हम पिछले खेलों के मुकाबले और भी अधिक पदक जीतेंगे। मैं सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देना चाहता हूं।”

ओजीक्यू के संस्थापक सदस्य और पूर्व दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण ने आशा जताई कि भारतीय दल रियो में बेहतर प्रदर्शन कर करोड़ों लोगों के चेहरों पर खुशी लाएगा।

रियो में पदक जीतने के लिए 100 प्रतिशत कोशिश करूंगी : सिंधू Reviewed by on . मुंबई, 30 मई (आईएएनएस)। भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिधू ने सोमवार को कहा कि वह रियो ओलम्पिक में अपने अच्छे प्रदर्शन के प्रति आश्वस्त हैं और वह पदक जीतने क मुंबई, 30 मई (आईएएनएस)। भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिधू ने सोमवार को कहा कि वह रियो ओलम्पिक में अपने अच्छे प्रदर्शन के प्रति आश्वस्त हैं और वह पदक जीतने क Rating:
scroll to top