Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रूस, कतर ही करेंगे विश्व कप की मेजबानी : इन्फैनटिनो

रूस, कतर ही करेंगे विश्व कप की मेजबानी : इन्फैनटिनो

ज्यूरिख, 29 फरवरी (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के नवनियुक्त अध्यक्ष गिआनी इन्फैनटिनो का कहना है कि अगले दो विश्व कप 2018 में रूस में और 2022 में कतर में आयोजित किए जाएंगे।

वेबसाइट स्काई स्पोर्ट्स ने सोमवार को लिखा है कि रूस और कतर ने 2010 में विश्व कप आयोजित करने के लिए हुई विवादास्पद वोटिंग में बाजी मारी थी।

इन्फैनटिनो सोमवार को अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार फीफा के मुख्यालय गए थे। एक फुटबाल मैच के बाद उन्होंने कहा कि फीफा रूस और कतर में विश्व कप कराने पर जोर दे रहा है।

पिछले साल मार्च में फीफा की कार्यकारी समिति ने 2022 में होने वाले विश्व कप को कतर में गर्मी के कारण शीतकाल में आयोजित कराने का फैसला लिया था।

इसका सुझाव फीफा की कार्यकारी समिति की टास्क फोर्स के मुखिया बहरीन के शेख सलमान जोकि फीफा के चुनावों में इन्फैनटिनो के खिलाफ खड़े हुए थे ने दिया था।

रूस, कतर ही करेंगे विश्व कप की मेजबानी : इन्फैनटिनो Reviewed by on . ज्यूरिख, 29 फरवरी (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के नवनियुक्त अध्यक्ष गिआनी इन्फैनटिनो का कहना है कि अगले दो विश्व कप 2018 में रूस में और 2022 मे ज्यूरिख, 29 फरवरी (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के नवनियुक्त अध्यक्ष गिआनी इन्फैनटिनो का कहना है कि अगले दो विश्व कप 2018 में रूस में और 2022 मे Rating:
scroll to top