Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रूस की क्लिशिना रियो ओलम्पिक से प्रतिबंधित (लीड-1)

रूस की क्लिशिना रियो ओलम्पिक से प्रतिबंधित (लीड-1)

मास्को, 14 अगस्त (आईएएनएस)। रूस एथलेटिक्स महासंघ (एआरएएफ) के अध्यक्ष दिमित्रि शल्याख्तिन ने कहा है कि लंबी कूद खिलाड़ी दारया क्लिशिना को रियो ओलम्पिक में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, हमें इस संबंध में परस्पर विरोधाभासी खबरें मिली हैं, लेकिन रियो डी जनेरिया से हमारे सूत्रों ने बताया है कि दारया को आखिरी क्षणों में प्रतिबंधित किया गया।

खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) के महासचिव मैथ्यू रीब ने शनिवार को बताया कि अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) ने क्लिशिना को ओलम्पिक खेलों में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने सीएएस में अपील दायर की थी।

रीब ने कहा, “हम अपील मिलने की पुष्टि करते हैं लेकिन इस मामले में इसके अलावा और कुछ नहीं बता सकते।”

क्लिशिना ने कहा है कि वह निर्दोष हैं।

उन्होंने शनिवार को अपने फेसबुक पेज पर लिखा, “मैं निर्दोष हूं और मैंने कई बार इस बात को साबित किया है।”

उन्होंने लिखा, “मैं अपनी साफ सुथरी छवि को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास करूंगी। मुझे ऐसा लगता है कि मैं उस तंत्र से हार गई हूं जिसका लक्ष्य खेल को साफ रखना नहीं है और जहां खिलाड़ी खेल मैदान के बाहर जीतते हैं।”

आईएएएफ ने शनिवार को कहा कि क्लिशिना के मामले में फैसला सोमवार को लिया जाएगा।

आईएएएफ ने एक बयान में कहा, “पिछले सप्ताह मिली जानकारी के आधार पर उन्हें ओलम्पिक में हिस्सा लेने से रोक दिया गया है। खिलाड़ी ने इसके खिलाफ खेल पंचाट न्यायालय में अपील की है जिसे वह ठुकरा भी सकते हैं और मंजूर भी कर सकते हैं।”

बयान में कहा गया है, “उनके मामले में फैसला रविवार या सोमवार को आएगा। 15 अगस्त को उनके ओलम्पिक खेलों में हिस्सा लेने पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।”

रूस की क्लिशिना रियो ओलम्पिक से प्रतिबंधित (लीड-1) Reviewed by on . मास्को, 14 अगस्त (आईएएनएस)। रूस एथलेटिक्स महासंघ (एआरएएफ) के अध्यक्ष दिमित्रि शल्याख्तिन ने कहा है कि लंबी कूद खिलाड़ी दारया क्लिशिना को रियो ओलम्पिक में हिस्सा मास्को, 14 अगस्त (आईएएनएस)। रूस एथलेटिक्स महासंघ (एआरएएफ) के अध्यक्ष दिमित्रि शल्याख्तिन ने कहा है कि लंबी कूद खिलाड़ी दारया क्लिशिना को रियो ओलम्पिक में हिस्सा Rating:
scroll to top