Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » लाइबेरिया में इबोला के 3 नए मामले

लाइबेरिया में इबोला के 3 नए मामले

मोनरोविया(लाइबेरिया), 22 नवंबर (आईएएनएस)। पश्चिम अफ्रीकी देश लाइबेरिया में इबोला के तीन नए मामले सामने आए हैं। दो महीने पहले ही इस देश को इबोला मुक्त घोषित कर दिया गया था।

समाचार चैनल सीएनएन की रपट के मुताबिक, देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि नए मामलों की पुष्टि 19 नवंबर को हुई, जब अस्पताल में रक्त नमूनों का परीक्षण किया गया तो वे सकारात्मक निकले।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, दो अन्य उच्च जोखिम वाले संपर्कों में फ्लू की पुष्टि की गई और सभी तीन नमूनों का परीक्षण लाइबेरिया की राजधानी मोनरोविया में हो रहा है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक प्रवक्ता, मार्गरेट एन हैरिस ने कहा कि 40 से अधिक संदिग्धों पर नजर रखी जा रही हैं।

लाइबेरिया के स्वास्थ्य मंत्री बर्निस डाहन ने कहा, “यह संभव है कि अन्य मामले भी सामने आ सकते हैं।”

लाइबेरिया ने सबसे पहले मई में इबोला मुक्ति की घोषणा की थी, लेकिन नए मामले बाद में सामने आए।

उल्लेखनीय है कि 42 दिनों की अवधि के बाद, डब्ल्यूएचओ ने सितंबर में घोषणा की कि लाइबेरिया दूसरी बार इबोला मुक्त है।

सिएरा लियोन और गिनी के बाद लाइबेरिया मेंइबोला के प्रकोप से सर्वाधिक मौतें हुई थीं। इससे 4,808 लोगों की मौत हुई।

डब्ल्यूएचओ के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, इन तीन देशों में इस बीमारी से 11,300 लोगों की मौत हुई और अन्य 28,600 प्रभावित हुए हैं।

लाइबेरिया में इबोला के 3 नए मामले Reviewed by on . मोनरोविया(लाइबेरिया), 22 नवंबर (आईएएनएस)। पश्चिम अफ्रीकी देश लाइबेरिया में इबोला के तीन नए मामले सामने आए हैं। दो महीने पहले ही इस देश को इबोला मुक्त घोषित कर द मोनरोविया(लाइबेरिया), 22 नवंबर (आईएएनएस)। पश्चिम अफ्रीकी देश लाइबेरिया में इबोला के तीन नए मामले सामने आए हैं। दो महीने पहले ही इस देश को इबोला मुक्त घोषित कर द Rating:
scroll to top