Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म अपलाइव 7 भारतीय भाषाओं में

लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म अपलाइव 7 भारतीय भाषाओं में

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। हांगकांग की एशिया इनोवेशंस समूह की लाइव-स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म अपलाइव ने सात स्थानीय भारतीय भाषाओं में सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है और कंपनी का जोर छोटे और मझोले शहरों के यूजर्स पर है।

कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि अपलाइव अब भारतीय यूजर्स के लिए अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगू, बंगाली, गुजराती, मराठी, ऊर्दू और हिन्दी में उपलब्ध है। अब भारत के लाइव-स्ट्रीमर्स अपने पसंदीदा भाषा का चयन कर सकते हैं, जबकि वर्तमान यूजर्स सेटिंग्स में जाकर अपनी भाषा को बदल सकते हैं।

अपलाइव की शुरुआत 2016 के मई में की गई थी। कंपनी की सेवाएं भारत के अलावा ग्रेटर चाइना, मध्य पूर्व और उत्तर अमेरिका (एमईएनए), दक्षिण पूर्व एशिया और अमेरिकी बाजार में उपलब्ध है। इस मोबाइल इंटरैक्टिव एप के छह करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं और भारत में हर दिन एक लाख ज्यादा नए यूजर्स पंजीकरण करा रहे हैं।

एशिया इनोवेशंस समूह के सह-संस्थापक और समूह अध्यक्ष ओयांग युन ने कहा, “भारत विविधता की भूमि है और यहां कई भाषाएं बोली जाती है। देश के तेजी से डिजिटलीकरण के कारण और देशी भाषाओं के कंटेट की मांग बढ़ी है। अपलाइव इस मांग को पूरा करने का प्रयास कर रहा है तथा सात भाषाओं में प्लेटफार्म का लांच हमारे यूजर्स और क्रिएटर्स के बीच भाषा की खाई पाटने का काम कर रहा है।”

लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म अपलाइव 7 भारतीय भाषाओं में Reviewed by on . नई दिल्ली, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। हांगकांग की एशिया इनोवेशंस समूह की लाइव-स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म अपलाइव ने सात स्थानीय भारतीय भाषाओं में सेवाएं शुरू करने की घोषणा नई दिल्ली, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। हांगकांग की एशिया इनोवेशंस समूह की लाइव-स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म अपलाइव ने सात स्थानीय भारतीय भाषाओं में सेवाएं शुरू करने की घोषणा Rating:
scroll to top