Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » लाडली बहना योजना पार्ट-2 के रजिस्ट्रेशन आवेदन की तारीख घोषित

लाडली बहना योजना पार्ट-2 के रजिस्ट्रेशन आवेदन की तारीख घोषित

July 10, 2023 10:14 pm by: Category: प्रशासन Comments Off on लाडली बहना योजना पार्ट-2 के रजिस्ट्रेशन आवेदन की तारीख घोषित A+ / A-

bhopal news – मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त ट्रांसफर करते हुए, लाडली बहना योजना पार्ट 2 के फॉर्म भरने की तारीख की घोषणा भी कर दी। उन्होंने बताया कि जितनी भी महिलाएं छूट गई है एवं आयु सीमा एवं अन्य शर्तों में जो संशोधन किए गए हैं, उसके अनुसार सभी महिलाएं फॉर्म भर सकेंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि, लाडली बहना योजना पार्ट-2 के फॉर्म दिनांक 15 जुलाई 2023 से प्रारंभ होंगे। लाडली बहना योजना की आयु सीमा में संशोधन किया गया है। अब 21 साल की महिलाएं भी इस योजना के लिए आवेदन कर सकती हैं। इसके अलावा महिलाओं के घर में ट्रैक्टर है, वह भी इस योजना के तहत आवेदन कर सकती हैं।

– 26 जुलाई को 12वीं की परीक्षा में 70 प्रतिशत से ज्यादा लाने वाले प्रदेश के सभी स्टूडेंट्स को लैपटॉप दिया जाएगा।
– 12वीं में पूरे स्कूल में प्रथम आने वाली छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी।
– गांव में स्कूल नहीं होने पर दूसरे गांव में जाकर पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को साइकिल के लिए साढ़े चार हजार रुपए दिए जाएंगे।
– स्किल डेवलपमेंट के लिए सीखो-कमाओ योजना के तहत युवाओं को स्किल सिखाने के साथ ही स्टायपेंड भी देंगे।
– 25 जुलाई से लाड़ली बहना योजना के आवेदन फिर से लिए जाएंगे। 21 साल की बहनों और जिन घरों में ट्रैक्टर है उन परिवारों की बहनों को भी योजना का लाभ मिलेगा।
लाडली बहना योजना पार्ट-2 के रजिस्ट्रेशन आवेदन की तारीख घोषित Reviewed by on . bhopal news - मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त ट्रांसफर करते हुए, लाडली बहना योजना पार्ट 2 के फॉर्म bhopal news - मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त ट्रांसफर करते हुए, लाडली बहना योजना पार्ट 2 के फॉर्म Rating: 0
scroll to top