Wednesday , 8 May 2024

Home » भारत » लोकसभा में व्हिसलब्लोअर संरक्षण विधेयक पारित

लोकसभा में व्हिसलब्लोअर संरक्षण विधेयक पारित

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। लोकसभा में बुधवार को व्हिसलब्लोअर संरक्षण (संशोधन) विधेयक पारित हो गया। इस संशोधन विधेयक को ऐसे खुलासों के प्रति सुरक्षा के लिहाज से लाया गया था, जिन्हें देश की संप्रभुता और अखंडता को खतरे में डालने के उद्देश्य से किया गया हो।

संशोधन विधेयक पर बहस के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए कार्मिक मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले लोगों की पर्याप्त सुरक्षा को सुनिश्चित रखते हुए यह संशोधन लाया गया है।

संशोधन विधेयक में व्सिलब्लोअर संरक्षण अधिनियम-2011 की धारा चार और आठ में संशोधन के लिए यह संशोधन विधेयक लाया गया।

कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों ने विधेयक को स्थायी समिति के पास भेजने की मांग की। कांग्रेस सदस्य बाद में अपनी मांग के समर्थन में सदन की कार्यवाही छोड़कर बाहर निकल गए।

कांग्रेस ने पिछले साल राष्ट्रपति की मंजूरी मिल जाने के बावजूद सरकार पर विधेयक को अधिसूचित न करने का आरोप लगाया।

लोकसभा में व्हिसलब्लोअर संरक्षण विधेयक पारित Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। लोकसभा में बुधवार को व्हिसलब्लोअर संरक्षण (संशोधन) विधेयक पारित हो गया। इस संशोधन विधेयक को ऐसे खुलासों के प्रति सुरक्षा के लिहाज से नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। लोकसभा में बुधवार को व्हिसलब्लोअर संरक्षण (संशोधन) विधेयक पारित हो गया। इस संशोधन विधेयक को ऐसे खुलासों के प्रति सुरक्षा के लिहाज से Rating:
scroll to top