Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » वनडे में 11 देशों के खिलाफ शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने गेल

वनडे में 11 देशों के खिलाफ शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने गेल

हरारे, 7 मार्च (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली है। वह वनडे प्रारूप में 11 देशों के खिलाफ शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

इस सूची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हाशिल अमला और भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है।

गेल ने यह कारनामा आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच में किया। विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप-ए में अपना पहला मैच खेल रही वेस्टइंडीज ने यूएई को 60 रनों से हराया था।

गेल ने इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए 123 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने 91 गेदों का सामना करते हुए सात चौके और 11 छक्के लगाए।

इस सूची में शीर्ष पर मौजूद सचिन तेंदुलकर ने 11 देशों के खिलाफ 49 शतक लगाए हैं, वहीं अमला ने 26 शतक लगाए हैं। आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग इस सूची में शामिल होने के लिए केवल एक देश से चूक गए।

वनडे में 11 देशों के खिलाफ शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने गेल Reviewed by on . हरारे, 7 मार्च (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली है। वह वनडे प्रारूप में 11 देशों के खिलाफ शतक जड़ने वाले तीस हरारे, 7 मार्च (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली है। वह वनडे प्रारूप में 11 देशों के खिलाफ शतक जड़ने वाले तीस Rating:
scroll to top