Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » वाजपेयी बिरले शख्स थे : अमिताभ बच्चन

वाजपेयी बिरले शख्स थे : अमिताभ बच्चन

मुंबई, 17 अगस्त (आईएएनएस)। महानायक अमिताभ बच्चन ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि एक कवि, एक लेखक, एक प्रबुद्ध मन और दयालु शख्स इस दुनिया से रुखसत हो गए हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री के निधन से पूरा राष्ट्र शोकाकुल है। गुरुवार शाम को एम्स में 93 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया था।

दिवंगत कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा, “वह मेरे पिता और उनके कामों के प्रशंसक थे और ऐसे कई अवसर रहे, जब मैं दोनों की मुलाकात के दौरान मौजूद रहा।”

उन्होंने कहा कि उनके पिता वाजपेयी को तब से जानते थे, जब वह (वाजपेयी) छात्र थे। वह वाजपेयी की वाक शैली और सज्जनता से बेहद प्रभावित थे।

अभिनेता ने कहा, “उनकी भाषण कला बेजोड़ थीं और शब्दों का उपयोग शानदार था। वे उच्चारण की प्रतिभा से भरे हुए थे। शब्द की प्रस्तुति इसका अर्थ देने के लिए पर्याप्त थी.. किसी को भाषा को समझने की आवश्यकता नहीं थी, वह उनकी प्रतिभा थी। संसद के सदनों में दिए गए उनके कुछ सार्वजनिक भाषण इसकी गवाही हैं।”

अमिताभ (75) ने लिखा, “एक कवि, एक लेखक, एक राजनेता, एक प्रधान मंत्री .. एक अत्यंत बिरले शख्सियत।”

अभिनेता ने इस बात का भी जिक्र किया कि उनके जन्मदिन पर वाजपेयी उन्हें फोन कर शुभकामनाएं देते थे और वह पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर फोन कर उन्हें शुभकामनाएं देते थे।

वाजपेयी बिरले शख्स थे : अमिताभ बच्चन Reviewed by on . मुंबई, 17 अगस्त (आईएएनएस)। महानायक अमिताभ बच्चन ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि एक कवि, एक लेखक, एक प्रबुद्ध मन औ मुंबई, 17 अगस्त (आईएएनएस)। महानायक अमिताभ बच्चन ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि एक कवि, एक लेखक, एक प्रबुद्ध मन औ Rating:
scroll to top