Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » संगीत नाटक अकादमी का प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिला

संगीत नाटक अकादमी का प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिला

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार प्रदान किए जाने के एक दिन बाद, राष्ट्रीय अकादमी के कलाकारों ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल में पंडित बिरजू महाराज, विश्वमोहन भट्ट और अजय चक्रवर्ती तथा श्रीमती अरुणा साईंराम और अतुल तिवारी के अलावा कई जाने माने संगीतकार और नाटककार शामिल थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के मुताबिक, “आज (शनिवार) को संगीत नाटक अकादमी के कलाकारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।”

इसके अलावा, संगीत नाटक अकादमी के अध्यक्ष शेखर सेन भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायक अश्विनी भिड़े देशपांडे, कथक नृत्यांगना उमा डोगरा और नाटककार असगर वजाहत सहित कई दिग्गजों को वर्ष 2014 के संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया।

यह सम्मान उस समय दिया गया, जब लेखक और कलाकार देश में बढ़ती असहिष्णुता और लेखकों पर हमलों की निंदा करते हुए अपना पुरस्कार लौटा रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते रंगमंच कलाकार माया कृष्णा राव ने संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार लौटा दिया था।

संगीत नाटक अकादमी का प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिला Reviewed by on . नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार प्रदान किए जाने के एक दिन बाद, राष्ट्रीय अकादमी के कलाकारों ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र म नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार प्रदान किए जाने के एक दिन बाद, राष्ट्रीय अकादमी के कलाकारों ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र म Rating:
scroll to top