Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » संयुक्त राष्ट्र सूडान में विस्थापन से चिंतित

संयुक्त राष्ट्र सूडान में विस्थापन से चिंतित

संयुक्त राष्ट्र, 28 मई (आईएएनएस)। सूडान में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय समन्वयक गीर्ट कैपेलेरे ने देश से विस्थापन और यहां जबरन पुनर्वास की आशंका को लेकर चिंता जताई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन ड़जैरिक ने यहां बताया कि कैपेलेरे ने बुधवार को कहा कि सूडान में संघर्ष बढ़ गया है। इस संघर्ष का खामियाजा नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है, जबकि सहायता एजेंसियों को स्वतंत्र रूप से मानवीय जरूरतों का आकलन करने और उसके अनुसार काम करने की मंजूरी नहीं दी गई है।

संयुक्त राष्ट्र के उपप्रवक्ता फरहान हक ने मई की शुरुआत में कहा था कि सूडान के दक्षिण कोडरेफान और ब्लू नाइल इलाकों में संघर्ष से लगभग 16,500 लोग विस्थापित और प्रभावित हुए हैं।

हक ने यहां संवाददाताओं को बताया कि ये आंकड़े सूडान सरकार की ओर से उपलब्ध कराए गए हैं और ये पिछले दो सप्ताह के आंकड़ों पर आधारित हैं।

संयुक्त राष्ट्र सूडान में विस्थापन से चिंतित Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 28 मई (आईएएनएस)। सूडान में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय समन्वयक गीर्ट कैपेलेरे ने देश से विस्थापन और यहां जबरन पुनर्वास की आशंका को लेकर चिंता जता संयुक्त राष्ट्र, 28 मई (आईएएनएस)। सूडान में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय समन्वयक गीर्ट कैपेलेरे ने देश से विस्थापन और यहां जबरन पुनर्वास की आशंका को लेकर चिंता जता Rating:
scroll to top