Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सामने आया मप्र पुलिस का कारनामा-नम्रता की हत्या को बताया था दुर्घटना-सीबीआई ने दर्ज की FIR

सामने आया मप्र पुलिस का कारनामा-नम्रता की हत्या को बताया था दुर्घटना-सीबीआई ने दर्ज की FIR

July 18, 2015 7:23 am by: Category: भारत Comments Off on सामने आया मप्र पुलिस का कारनामा-नम्रता की हत्या को बताया था दुर्घटना-सीबीआई ने दर्ज की FIR A+ / A-

namrataभोपाल-सीबीआई ने शुक्रवार को नम्रता डामोर के केस सहित कुल 5 नई एफआईआर दर्ज की हैं। इनमें नम्रता मामले में 1, पीएमटी 2009 में 1,पीएमटी 2010 2 और पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2013 के मामले शामिल हैं। इन सभी मामलों की केस डायरी सीबीआई ने पुलिस व एसटीएफ से ले ली है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद सीबीआई ने बीते सोमवार से ही व्यापमं घोटाले की जांच का जिम्मा संभाला है। वह अब तक इस केस में कुल 10 एफअाईआर दर्ज कर चुकी है।इसके अलावा शुक्रवार शाम को सीबीआई ने झाबुआ के मेघनगर में पत्रकार अक्षय सिंह की संदिग्ध मौत की प्रारंभिक जांच भी शुरू कर दी है। इस मामले में सीबीआई ने दो प्राथमिकी दर्ज की है। टीवी पत्रकार अक्षय सिंह की मौत 4 जुलाई को हुई थी।

19 साल की नम्रता इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस कोर्स की सेकंड ईयर की स्टूडेंट थी। वह व्यापमं घोटाले के तहत गलत तरीके से हुए एडमिशनों की जांच के दायरे में थी। जनवरी 2012 में उसकी लाश उज्जैन के पास रेलवे ट्रैक पर मिली थी। पिछले दिनों टीवी रिपोर्टर अक्षय सिंह झाबुआ में नम्रता के घर पर उनके पिता का इंटरव्यू लेने गए थे। वहीं, अक्षय की भी संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। इसके बाद नम्रता के केस को लेकर सस्पेंस और गहरा गया। अब सीबीआई ने आईपीसी की धारा 302 (मर्डर) के तहत मामला दर्ज किया है।

नम्रता की फर्स्ट ऑटोप्सी करने वाले डॉ. बी.बी. पुरोहित ने दावा किया था, ‘नम्रता का मर्डर हुआ था। उसकी नेचुरल डेथ होने के एक पर्सेंट चांस भी नहीं हैं। नम्रता की मौत गला दबाए जाने से हुई थी। मौत के बाद उसे रेलवे ट्रैक पर घसीटा गया था। रेप की भी आशंका थी।नम्रता की लाश कायथा के करीब रेलवे ट्रैक पर मिली थी। 22 दिन बाद नम्रता के भाई दीपेंद्र ने उज्जैन पहुंच कर उसकी शिनाख्त की थी। पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामले में मर्डर केस दर्ज किया था। कायथा थाने के एसआई माधव शर्मा ने नम्रता के परिजन, इंदौर में उसके हॉस्टल के वॉर्डन और 3 सहेलियों के बयान लिए थे।पुलिस ने जांच के बाद पाया कि नम्रता को एक्सीडेंट के कारण चोट लगी थी और उसी वजह से उसकी मौत हुई। इसे सुसाइड का केस मानते हुए पुलिस ने दिसंबर 2012 में मामले की फाइल बंद कर दी थी।

सामने आया मप्र पुलिस का कारनामा-नम्रता की हत्या को बताया था दुर्घटना-सीबीआई ने दर्ज की FIR Reviewed by on . भोपाल-सीबीआई ने शुक्रवार को नम्रता डामोर के केस सहित कुल 5 नई एफआईआर दर्ज की हैं। इनमें नम्रता मामले में 1, पीएमटी 2009 में 1,पीएमटी 2010 2 और पुलिस कांस्टेबल भ भोपाल-सीबीआई ने शुक्रवार को नम्रता डामोर के केस सहित कुल 5 नई एफआईआर दर्ज की हैं। इनमें नम्रता मामले में 1, पीएमटी 2009 में 1,पीएमटी 2010 2 और पुलिस कांस्टेबल भ Rating: 0
scroll to top