Monday , 29 April 2024

Home » भारत » सारा हत्याकांड : सीमा का बयान दर्ज, जांच में तेजी

सारा हत्याकांड : सीमा का बयान दर्ज, जांच में तेजी

लखनऊ , 23 जुलाई (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अमनमणि त्रिपाठी की पत्नी सारा सिंह की मौत के मामले की जांच पुलिस ने तेज कर दी है। सारा की मां सीमा सिंह ने गुरुवार को जांच अधिकारियों के सामने अपना बयान दर्ज कराया। वह अपनी बेटी की मौत को हत्या बता रही हैं और दामाद अमनमणि को सजा दिलाने की कोशिश में जुटी हैं।

युवा कवयित्री मधुमिता की हत्या के मामले में जेल की सजा काट रहे अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि की पत्नी की फिरोजाबाद में एक सड़क दुर्घटना में मौत की खबर आई थी। दुर्घटनाग्रस्त कार में अमनमणि भी मौजूद थे। सीमा सिंह के मुताबिक, उनके दामाद को खरोंच तक नहीं आया, इसलिए उनका मन नहीं मान रहा है कि बेटी-दामाद की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

फीरोजाबाद से आए विवेचक क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अतर सिंह, महिला थाना एसओ मिथलेश सेंगर ने गुरुवार की शाम गोमतीनगर स्थित सीमा सिंह के आवास पर उनसे मुलाकात की।

इस दौरान विवेचक ने सीमा सिंह से 59 सवाल पूछे। इन 59 बिंदुओं पर सीमा सिंह का बयान दर्ज किया गया और बयान की वीडियो रिकार्डिग भी हुई।

ज्ञात हो कि 9 जुलाई को लखनऊ से दिल्ली जाते समय फीरोजाबाद में ही एक कथित सड़क हादसे में सीमा सिंह की बेटी सारा की मौत हो गई थी। हादसे के वक्त सारा का पति अमनमणि त्रिपाठी भी कार में था। एक ठेकेदार के अपहरण के मामले में भगोड़ा घोषित अमनमणि को देखते ही पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जेल पहुंचे अमनमणि की कैदियों ने पिटाई कर दी थी।

इस मामले को लेकर सीमा सिंह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मिली थीं। मुख्यमंत्री ने इस पूर मामले में सीबीआई जांच कराने का आश्वासन दिया था।

मुख्यमंत्री से मिलने से पहले सीमा सिंह राज्यपाल राम नाईक व सूबे के पुलिस महानिदेशक जगमोहन यादव से भी न्याय दिलाने की गुहार लगा चुकी हैं।

सारा हत्याकांड : सीमा का बयान दर्ज, जांच में तेजी Reviewed by on . लखनऊ , 23 जुलाई (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अमनमणि त्रिपाठी की पत्नी सारा सिंह की मौत के मामले की जांच पुलिस ने तेज कर दी है। सारा की मां सीमा सिंह लखनऊ , 23 जुलाई (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अमनमणि त्रिपाठी की पत्नी सारा सिंह की मौत के मामले की जांच पुलिस ने तेज कर दी है। सारा की मां सीमा सिंह Rating:
scroll to top