Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » फुटबाल : पहली बार गोल्ड कप के फाइनल में पहुंचा जमैका

फुटबाल : पहली बार गोल्ड कप के फाइनल में पहुंचा जमैका

अटलांटा, 23 जुलाई (आईएएनएस)। कोनकैकाफ गोल्ड कप फुटबाल टूर्नामेंट में जमैका ने सभी को चौंकाते हुए अमेरिकी को सेमीफाइनल मुकाबले में 2-1 से मात देते हुए पहली बार फाइनल में प्रवेश कर लिया।

इसके साथ ही जमैका गोल्ड कप के फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली कैरेबियाई टीम भी बन गई।

समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, बुधवार की रात हुए पहले सेमीफाइनल मैच में डारेन मैटॉक्स और जाइल्स बार्न्‍स के गोलों की बदौलत जमैका ने मध्यांतर तक 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

मध्यांतर के बाद अमेरिका के लिए माइकल ब्रैड्ली ने गोल कर स्कोर 1-2 कर लिया, हालांकि कैरेबियाई टीम अंतत: मैच को इसी स्कोर पर रोकने में सफल रही और फाइनल में प्रवेश कर लिया।

अमेरिका के खिलाफ 23 मुकाबलों में जमैका की दूसरी जीत रही। जमैका इससे पहले दो बार 1993 और 1998 में गोल्ड कप के सेमीफाइनल तक का सफर तय करने में सफल रहा है।

जमैका अब फाइनल में रविवार को मेक्सिको का सामना करेगा। मेक्सिको ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में पनामा को 2-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

अमेरिका पिछले 50 वर्षो में पहली बार किसी कैरेबियाई टीम से हारा है तथा 12 वर्ष के बाद पहली बार गोल्ड कप के फाइनल में जगह नहीं बना पाया है।

फुटबाल : पहली बार गोल्ड कप के फाइनल में पहुंचा जमैका Reviewed by on . अटलांटा, 23 जुलाई (आईएएनएस)। कोनकैकाफ गोल्ड कप फुटबाल टूर्नामेंट में जमैका ने सभी को चौंकाते हुए अमेरिकी को सेमीफाइनल मुकाबले में 2-1 से मात देते हुए पहली बार फ अटलांटा, 23 जुलाई (आईएएनएस)। कोनकैकाफ गोल्ड कप फुटबाल टूर्नामेंट में जमैका ने सभी को चौंकाते हुए अमेरिकी को सेमीफाइनल मुकाबले में 2-1 से मात देते हुए पहली बार फ Rating:
scroll to top