Monday , 29 April 2024

Home » व्यापार » सिंगापुर, आंध्र वित्तीय सेवाओं में नवाचार को बढ़ावा देने पर सहमत

सिंगापुर, आंध्र वित्तीय सेवाओं में नवाचार को बढ़ावा देने पर सहमत

विजयवाड़ा, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। सिंगापुर मौद्रिक प्राधिकरण (एमओएस) और आंध्र प्रदेश सरकार ने शनिवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसके तहत वित्तीय सेवाओं में नवाचार को बढ़ावा दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की मौजूदगी में इस वित्तीय प्रौद्योगिकी समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

इस समझौते के तहत एमएएस और राज्य सरकार मिलकर डिजिटल भुगतान और अन्य प्रौद्योगिकी आधारित वित्तीय सेवाओं में नवाचार आधारित परियोजनाएं शुरू करेगी और इससे संबंधित शैक्षणिक कार्यक्रम का भी विकास करेगी।

एमएएस के मुख्य फिनटेक अधिकारी स्वप्नेंदु मोहंती ने कहा, “इस समझौते से सिंगापुर और आंध्र प्रदेश के बीच सहयोग का एक नया रास्ता खुलेगा। हम भारत में सिंगापुर में विकसित किए गए वित्तीय समाधानों का बाजार ढूंढ़ रहे हैं। इससे सिंगापुर की उन फिनटेक स्टार्टअप को बढ़ावा मिलेगा, जो भारत में उद्यम लगाना चाहती हैं।”

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के विशेष मुख्य सचिव और आईटी सलाहकार जे. ए. चौधरी ने कहा, “इस समझौते से विशाखापट्टनम में वित्तीय प्रौद्योगिकी का वातावरण तैयार होगा, जिससे न सिर्फ वित्तीय प्रौद्योगिकी क्षेत्र में उच्च दर्जे की नौकरियों का सृजन होगा, बल्कि इससे दोनों देशों के बाजारों तक पहुंच उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी।”

सिंगापुर, आंध्र वित्तीय सेवाओं में नवाचार को बढ़ावा देने पर सहमत Reviewed by on . विजयवाड़ा, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। सिंगापुर मौद्रिक प्राधिकरण (एमओएस) और आंध्र प्रदेश सरकार ने शनिवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसके तहत वित्तीय सेवाओं में विजयवाड़ा, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। सिंगापुर मौद्रिक प्राधिकरण (एमओएस) और आंध्र प्रदेश सरकार ने शनिवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसके तहत वित्तीय सेवाओं में Rating:
scroll to top