Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सिंगापुर : प्रधानमंत्री को धमकी भरा संदेश भेजने वाला दोषी करार

सिंगापुर : प्रधानमंत्री को धमकी भरा संदेश भेजने वाला दोषी करार

सिंगापुर, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग को फेसबुक के माध्यम से धमकी भरे संदेश भेजने वाले व्यक्ति को मंगलवार को दोषी पाया गया।

चैनल न्यूज एशिया की रपट के मुताबिक, 33 वर्षीय तान येओंग हॉन्ग इसी वर्ष 24 जून को ‘मीट द पीपल्स सेशन (एमपीएस)’ में शामिल होने गया था। लेकिन वहां प्रधानमंत्री लूंग की अनुपस्थिति से वह बेहद क्षुब्ध था।

तान ने कहा कि वह प्रधानमंत्री को अपना एक पत्र सौंपने के लिए ‘एमपीएस’ में सम्मिलित हुआ था, लेकिन उसे वह पत्र निचले अधिकारियों को ही सौंपना पड़ा।

अपने चार धमकी भरे संदेशों में तान ने कहा है, “तुमने मुझे अपने सांसदों से मिलने की चुनौती दी थी, लेकिन तुम यहां नहीं हो। जब भी मुझे तुम्हारी सार्वजनिक उपस्थिति की जानकारी मिलेगी मैं तुम पर हमला करूंगा। तुम जानते हो मैं कौन हूं।”

तान ने संदेशों के साथ अपना फोन नम्बर भी लिखा था।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ऑनलाइन संवाद इकाई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस संबंध में एक पुलिस रपट दर्ज कराई थी। यह इकाई प्रधानमंत्री के सोशल मीडिया खाते का प्रबंधन करती है।

पुलिस ने तान के माता-पिता से बातचीत की, जिसमें उन्होंने जानकारी दी थी कि उनका बेटा एक हिंसक प्रवृत्ति का व्यक्ति है और हर समय अपने पास एक चाकू रखता है।

उप लोक अभियोजक आंद्रे चोंग ने कहा कि मनौवैज्ञानिक रपट के मुताबिक, तान पैरेनोइड सीजोफ्रेनिया रोग से पीड़ित है। अपराध के समय उसका उपचार नहीं किया गया था।

अभियोजक चोंग ने तान को तीन जुर्मो का दोषी करार दिया और उसे कोई वकील नियुक्त करने के लिए सजा सुनाए जाने की कार्यवाही स्थगित कर दी।

सिंगापुर : प्रधानमंत्री को धमकी भरा संदेश भेजने वाला दोषी करार Reviewed by on . सिंगापुर, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग को फेसबुक के माध्यम से धमकी भरे संदेश भेजने वाले व्यक्ति को मंगलवार को दोषी पाया गया। चैनल न सिंगापुर, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग को फेसबुक के माध्यम से धमकी भरे संदेश भेजने वाले व्यक्ति को मंगलवार को दोषी पाया गया। चैनल न Rating:
scroll to top