Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सिंगापुर में नया मंत्रिमंडल गठित

सिंगापुर में नया मंत्रिमंडल गठित

सिंगापुर, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। सिंगापुर में प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने सोमवार को नया मंत्रिमंडल गठित किया।

चैनल न्यूज एशिया की रपट के अनुसार, ली ने दो हफ्ते पहले हुए चुनाव में अपनी पीपुल्स एक्शन पार्टी की शानदार जीत के बाद मंत्रिमंडल को नया रूप दिया है। चुनाव में ली ने मतदाताओं का आह्वान किया था कि वे संसद में प्रभावी नेताओं को भेजें ताकि भावी नेताओं की जमात खड़ी हो सके।

ली ने कहा, “मैंने अगली पीढ़ी के नेताओं को भारी जिम्मेदारियां सौंपी हैं। उनकी परीक्षा होगी और उन्हें एक टीम के रूप में काम करना होगा। हमें एक नई टीम चाहिए जो मौजूदा मियाद खत्म होने तक मेरी जगह संभाल ले।”

पहले 19 मंत्री थे। अब पुनर्गठित मंत्रिमंडल में 20 मंत्री हैं। इन 20 में आधे ऐसे हैं, जो पिछले तीन चुनावों से जीतते आ रहे हैं और आधे 55 साल से कम उम्र के हैं।

नए मंत्रिमंडल की खास बात तीन समन्वय मंत्रियों की नियुक्ति है। ये राष्ट्रीय सुरक्षा, आर्थिक एवं सामाजिक नीति और आधारभूत ढांचे से संबंधित हैं। इनका काम कई संबंधित मंत्रालयों में समन्वय बनाना होगा।

सिंगापुर में नया मंत्रिमंडल गठित Reviewed by on . सिंगापुर, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। सिंगापुर में प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने सोमवार को नया मंत्रिमंडल गठित किया।चैनल न्यूज एशिया की रपट के अनुसार, ली ने दो हफ्ते पह सिंगापुर, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। सिंगापुर में प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने सोमवार को नया मंत्रिमंडल गठित किया।चैनल न्यूज एशिया की रपट के अनुसार, ली ने दो हफ्ते पह Rating:
scroll to top