Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सुषमा सीरिया के विदेशमंत्री से मिलीं

सुषमा सीरिया के विदेशमंत्री से मिलीं

नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को सीरिया के उप प्रधानमंत्री एवं विदेशमंत्री वालिद अल मुअल्लम से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय महत्व के मुद्दों पर बात हुई।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट के जरिए इस मुलाकात की जानकारी दी। उन्होंने मुलाकात की तस्वीर भी ट्वीट की।

अल मुअल्लम तीन दिन की यात्रा पर सोमवार को भारत पहुंचे। वह भारत के अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।

यह यात्रा महत्वपूर्ण मानी जा रही है। सीरिया में शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र की तरफ से नए सिरे से कोशिशों के बीच यह यात्रा हो रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते महीने रूस की यात्रा के दौरान राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के बढ़ते खतरे और सीरिया संकट पर बात की थी।

पेरिस हमले के बाद कई पश्चिमी देशों ने आईएस के खतरे से निपटने के लिए सीरिया की सरकार से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से संपर्क किया है।

सुषमा सीरिया के विदेशमंत्री से मिलीं Reviewed by on . नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को सीरिया के उप प्रधानमंत्री एवं विदेशमंत्री वालिद अल मुअल्लम से मुलाकात की। दोनों नेताओं के नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को सीरिया के उप प्रधानमंत्री एवं विदेशमंत्री वालिद अल मुअल्लम से मुलाकात की। दोनों नेताओं के Rating:
scroll to top