Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » सोमालिया में स्वास्थ्य सहायता के लिए डब्ल्यूएचओ को चाहिए 1 करोड़ डॉलर

सोमालिया में स्वास्थ्य सहायता के लिए डब्ल्यूएचओ को चाहिए 1 करोड़ डॉलर

मोगादिशु में जारी हुए बयान में विश्व स्वास्थ्य संगठन (ईस्टर्न मेडिटेरेनियन) के क्षेत्रीय निदेशक महमूद फिकरी ने कहा, “बुनियादी सुविधाओं की कमी, पर्यावरण के खतरों और सूखे के कारण सोमालिया गंभीर पड़ाव पर है।”

सोमालिया में स्थिति बिगड़ती ही जा रही है और पिछले 25 साल में इस देश में तीसरी बार अकाल पड़ा है।

देश में लगभग 55 लाख लोग अशुद्ध जल से हुई बीमारियों से ग्रसित हैं, जिनमें आधी से ज्यादा महिलाएं और पांच साल से कम आयु के बच्चे शामिल हैं।

फिकरी ने बताया कि सूखे और अकाल पूर्व चुनौतीपूर्ण परिणामों में कमी लाने के लिए आधी आबादी से भी कम लोगों को विश्व स्वास्थ्य संगठन हर संभव सहयता मुहैया करा रहा है।

सोमालिया के कई हिस्सों में ज्यादा सूखा पड़ने से स्वच्छ जलस्रोतों की उपलब्धता कम हो गई है, जिससे पैदा हुई खाद्य समस्या से कुपोषण को बढ़वा मिल रहा है।

सोमालिया में स्वास्थ्य सहायता के लिए डब्ल्यूएचओ को चाहिए 1 करोड़ डॉलर Reviewed by on . मोगादिशु में जारी हुए बयान में विश्व स्वास्थ्य संगठन (ईस्टर्न मेडिटेरेनियन) के क्षेत्रीय निदेशक महमूद फिकरी ने कहा, "बुनियादी सुविधाओं की कमी, पर्यावरण के खतरों मोगादिशु में जारी हुए बयान में विश्व स्वास्थ्य संगठन (ईस्टर्न मेडिटेरेनियन) के क्षेत्रीय निदेशक महमूद फिकरी ने कहा, "बुनियादी सुविधाओं की कमी, पर्यावरण के खतरों Rating:
scroll to top