Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » स्टिंग के वीडियो लेने के लिए अदालत ने समिति बनाई

स्टिंग के वीडियो लेने के लिए अदालत ने समिति बनाई

कोलकाता, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सोमवार को नारदा स्टिंग आपरेशन की वीडियो फुटेज लेने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया। इस स्टिंग में पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं को कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए दिखाया गया है।

समिति में राज्य पुलिस के महानिरीक्षक रैंक का एक अधिकारी, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का एक अधिकारी व उच्च न्यायालय का एक अधिकारी शामिल हैं। ये स्टिंग ऑपरेशन के रिकॉर्डिग उपकरण सहित इसकी मूल फुटेज को दिल्ली में ‘नारद न्यूज’ के प्रमुख मैथ्यू सैमुएल से लेंगे।

मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति मंजुला चेल्लूर तथा न्यायमूर्ति ए.बनर्जी की एक पीठ ने कहा कि सैमुएल कमेटी को कब और कहां टेप को सौंपेंगे, इसे समिति तय करेगी। इसके बाद उसे न्यायालय को सौंपा जाएगा।

इससे पहले, न्यायालय ने सैमुएल से टेप को व्यक्तिगत तौर पर अदालत को सौंपने को कहा था, लेकिन अपनी जान को खतरा बताते हुए सैमुएल ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था।

उच्च न्यायालय टेप में कथित तौर पर देखे गए नेताओं के खिलाफ सीबीआई जांच कराने व आपराधिक कार्रवाई करने की मांग करने वाली तीन जनहित याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है।

तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया है कि टेप फर्जी है और वह सीबीआई जांच का विरोध कर रही है। उसने अपने विपक्षियों पर स्टिंग ऑपरेशन के माध्यम से षड्यंत्र का आरोप लगाया है।

न्यूज पोर्टल ने मार्च महीने में एक वीडियो जारी किया था, जिसमें तृणमूल कांग्रेस के नेताओं, सांसदों, विधायकों व पूर्व केंद्रीय मंत्रियों को कथित तौर पर कारोबारी के भेष में पत्रकारों से रिश्वत लेते दिखाया गया था।

स्टिंग के वीडियो लेने के लिए अदालत ने समिति बनाई Reviewed by on . कोलकाता, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सोमवार को नारदा स्टिंग आपरेशन की वीडियो फुटेज लेने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया। इस स्टिंग में पश कोलकाता, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सोमवार को नारदा स्टिंग आपरेशन की वीडियो फुटेज लेने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया। इस स्टिंग में पश Rating:
scroll to top