Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ‘स्थानीय लोगों के लिए चीन निर्मित बांध सपना सच होने जैसा’

‘स्थानीय लोगों के लिए चीन निर्मित बांध सपना सच होने जैसा’

इन बांधों की वजह से क्षेत्र में होने वाले बदलावों पर टिप्पणी करते हुए बार्क ने कहा कि इन बांधों का प्रभाव आगामी 50 साल तक रहेगा। एक ओर हमारी प्रांतीय सरकार और अर्जेटीना के बीच घनिष्ठ संबंध और दूसरी तरफ चीनी प्रशासन के साथ संबंधों की वजह से ये परियोजना एक सपने के सच होने जैसी है।

उन्होंने कहा, “सांता क्रूज के सभी निवासियों पर इसका सामाजिक प्रभाव अच्छा रहेगा। इससे भविष्य में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगारों का सृजन होगा।” बार्क ने बताया कि इन दोनों बांधों का संयुक्त उत्पादन प्रतिवर्ष 5,000 गीगावाट है, जिससे अर्जेटीना के 15 लाख से अधिक घरों के लिए बिजली उपलब्ध होगी। सांता क्रूज नदी पर बनाए जा रहे किरचनर और केपेर्निक बांधों की क्षमता 1,140 मेगावाट और 600 मेगावाट है।

बार्क के मुताबिक, इन बांधों के निर्माण कार्य के पूरे होने के बाद इनसे तुरंत लाभ मिलेगा। सांता क्रूज में ऊर्जा की जरूरत को बताते हुए कहा कि स्पेन के आकार के समान ही इस क्षेत्र में लगभग 250,000 लोग रहते हैं।

‘स्थानीय लोगों के लिए चीन निर्मित बांध सपना सच होने जैसा’ Reviewed by on . इन बांधों की वजह से क्षेत्र में होने वाले बदलावों पर टिप्पणी करते हुए बार्क ने कहा कि इन बांधों का प्रभाव आगामी 50 साल तक रहेगा। एक ओर हमारी प्रांतीय सरकार और अ इन बांधों की वजह से क्षेत्र में होने वाले बदलावों पर टिप्पणी करते हुए बार्क ने कहा कि इन बांधों का प्रभाव आगामी 50 साल तक रहेगा। एक ओर हमारी प्रांतीय सरकार और अ Rating:
scroll to top