Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हरियाणा में सर्वसम्मत चुनाव होने पर पंचायत को मिलेंगे 11 लाख

हरियाणा में सर्वसम्मत चुनाव होने पर पंचायत को मिलेंगे 11 लाख

चंडीगढ़, 24 अगस्त (आईएएनएस)। हरियाणा सरकार ने सोमवार को एलान किया कि जिन पंचायतों में पदाधिकारियों का चुनाव सर्वसम्मति से होगा, उन्हें गांव के विकास के लिए 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

राज्य के विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा, “मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में होने जा रहे पंचायत चुनावों में उन सभी पंचायतों को 11 लाख का इनाम देने का फैसला किया है जिनमें चुनाव सर्वसम्मति से संपन्न होंगे। यह धन पंचायत के तहत आने वाले गांव के विकास पर खर्च किया जाएगा।”

इसी तरह सर्वसम्मति से चुनाव करने वाली जिला परिषदों को 5 लाख और पंचायत समितियों को 2 लाख का पुरस्कार मिलेगा।

धनखड़ ने कहा कि यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि सर्वसम्मति से होने वाले चुनाव समाज में भाईचारा और एकता को बढ़ावा देते हैं। चुनावी झगड़े नहीं होते, साथ ही चुनावी खर्च भी कम हो जाता है।

धनखड़ ने कहा, “सरपंच के सर्वसम्मति से चुनाव पर पंचायत को 5 लाख मिलेंगे। पंच के सर्वसम्मत चुनाव पर 50,000 मिलेंगे।”

हरियाणा में सर्वसम्मत चुनाव होने पर पंचायत को मिलेंगे 11 लाख Reviewed by on . चंडीगढ़, 24 अगस्त (आईएएनएस)। हरियाणा सरकार ने सोमवार को एलान किया कि जिन पंचायतों में पदाधिकारियों का चुनाव सर्वसम्मति से होगा, उन्हें गांव के विकास के लिए 11 ल चंडीगढ़, 24 अगस्त (आईएएनएस)। हरियाणा सरकार ने सोमवार को एलान किया कि जिन पंचायतों में पदाधिकारियों का चुनाव सर्वसम्मति से होगा, उन्हें गांव के विकास के लिए 11 ल Rating:
scroll to top