Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » महानतम खिलाड़ियों में हैं संगकारा : गिलक्रिस्ट

महानतम खिलाड़ियों में हैं संगकारा : गिलक्रिस्ट

नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले श्रीलंका के बल्लेबाज कुमार संगाकारा की सराहना करते हुए कहा कि संगकारा क्रिकेट इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक समारोह में शामिल होने आए गिलक्रिस्ट ने ये बातें कहीं।

गिलक्रिस्ट ने कहा, “मेरा मानना है कि संगकारा क्रिकेट इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं और इसमें कोई शक नहीं है। वह क्रिकेट जगत के सबसे उम्दा खिलाड़ियों में गिने जाएंगे। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

संगकारा ने पी. सारा ओवल में सोमवार को समाप्त हुए भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। श्रीलंका यह मैच 278 रनों से हार गया।

टेस्ट क्रिकेट में संगकारा श्रीलंका के सर्वाधिक सफल खिलाड़ी रहे और सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, जैक्स कालिस, राहुल द्रविड़ के बाद टेस्ट क्रिकेट में रन के आधार पर वह पांचवें क्रम पर हैं।

संगकारा ने करियर के 134 टेस्ट मैचों में 38 शतक और 52 अर्धशतकों की मदद से 12,400 रन बनाए।

संगकारा ने 15 टेस्ट, 45 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय

और 22 टी-20 मैचों में श्रीलंका की कप्तानी भी की।

गिलक्रिस्ट ने साथ ही आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क के संन्यास लेने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि टीम के आगामी कप्तान स्टीव स्मिथ एक सक्षम कप्तान साबित होंगे।

महानतम खिलाड़ियों में हैं संगकारा : गिलक्रिस्ट Reviewed by on . नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले श्रीलंका के बल्लेबाज कुमार नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले श्रीलंका के बल्लेबाज कुमार Rating:
scroll to top