Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ्रपीड़ित नेपाल का दुख हर रहे भारतीय चिकित्सक

्रपीड़ित नेपाल का दुख हर रहे भारतीय चिकित्सक

काठमांडू/हरिद्वार, 2 मई (आईएएनएस)। विनाशकारी भूकंप से पीड़ित नेपाल में घायलों के उपचार के लिए मुंबई व अहमदाबाद का चिकित्सक दल गायत्री परिवार के आपदा राहत दल के साथ मिलकर सेवा कार्य में जुटा है। यह दल नेपाल के सिंधुपालचौक जिले के लामो साघो व जलबीरे कस्बे में सतत सक्रिय है।

दल के वरिष्ठ सदस्य डॉ. भीखूभाई पटेल के अनुसार, इस दल में सर्जन, ऑथोर्पेडिक सर्जन, सात फिजीशियन तथा नाक, कान और गला एवं बालरोग विशेषज्ञ एक-एक तथा अन्य पैरामेडिकल सदस्य शामिल हैं।

शांतिकुंज आपदा प्रबंधन दल के अनुसार, मेडिकल टीम प्रतिदिन विभिन्न कस्बों व गांवों में जाकर पीड़ितों के उपचार में जुटी हुई है। इस दल के माध्यम से प्रतिदिन सैकड़ों रोगियों का उपचार किया जा रहा है। प्लास्टर एवं सूक्ष्म ऑपरेशन जैसे उपचार कार्य बखूबी किए जा रहे हैं।

नेपाल के समाजसेवी एवं लेखक डॉ. राजू अधिकारी ने शांतिकुंज आपदा प्रबंधन दल से मिली मदद की सराहना करते हुए कहा, “दल की विशेषता, कौशल एवं अपनापन से हम लोगों को पीड़ा दूर हो रही है।”

डॉ. अधिकारी ने याद किया कि नेपाल की गंगा कही जाने वाली बाग्मती की सफाई स्वच्छता अभियान में भी गायत्री परिवार पिछले दो वर्षो से सक्रिय रही है।

्रपीड़ित नेपाल का दुख हर रहे भारतीय चिकित्सक Reviewed by on . काठमांडू/हरिद्वार, 2 मई (आईएएनएस)। विनाशकारी भूकंप से पीड़ित नेपाल में घायलों के उपचार के लिए मुंबई व अहमदाबाद का चिकित्सक दल गायत्री परिवार के आपदा राहत दल के काठमांडू/हरिद्वार, 2 मई (आईएएनएस)। विनाशकारी भूकंप से पीड़ित नेपाल में घायलों के उपचार के लिए मुंबई व अहमदाबाद का चिकित्सक दल गायत्री परिवार के आपदा राहत दल के Rating:
scroll to top