Wednesday , 8 May 2024

Home » भारत » लखनऊ में बनेंगे 10 हजार मकान

लखनऊ में बनेंगे 10 हजार मकान

लखनऊ, 2 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश सरकार शहरी गरीबों को सस्ता और किफायती घर मुहैया कराएगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को समाजवादी आवास योजना की आधारशिला रखी। इस योजना के पहले चरण में गोमती नगर में अफोर्डेबेल हाउसिंग पॉलिसी के तहत 10 हजार आवास तैयार किए जाएंगे।

अखिलेश ने कहा कि ये घर पूरी तरह भूकंप-रोधी होंगे। समाजवादी आवास योजना से शहरी गरीबों के घर का सपना पूरा होगा। प्रदेश में 30 हजार आवास बनाए जाएंगे। इनमें से सिर्फ लखनऊ में 10 हजार आवास बनेंगे।

उन्होंने कहा कि ये आवास गरीबों की आय के हिसाब से थोड़े महंगे जरूर हैं, लेकिन खरीदने के लिए वे होम लोन ले सकते हैं।

अखिलेश ने कार्यक्रम के दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि आगरा एक्सप्रेसवे अंतर्राष्ट्रीय स्तर का होगा। आने वाले समय में पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचेगी।

उन्होंने कहा कि मेट्रो से शहरों का विकास होगा। विरोधी समाजवादी एंबुलेंस का नाम बदलना चाहते थे, लेकिन सपा ने वादों को पूरा करके दिखाया है।

गौरतलब है कि शहरी गरीबों को किफायती घर मुहैया कराने के लिए प्रदेश सरकार समाजवादी आवास योजना ला रही है। इसके तहत 31 मार्च 2016 तक एक लाख समाजवादी आवास बनाए जाने हैं, जिसके पहले चरण में 10 हजार आवासों का निर्माण किया जाएगा।

योजना के तहत प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर और कम आय वर्ग के परिवारों को सस्ते और गुणवत्तापरक आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। इनमें 15 से 22 लाख रुपय तक की लागत के मकान उपलब्ध होंगे।

लखनऊ में बनेंगे 10 हजार मकान Reviewed by on . लखनऊ, 2 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश सरकार शहरी गरीबों को सस्ता और किफायती घर मुहैया कराएगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को समाजवादी आवास योजना की आधारशिला लखनऊ, 2 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश सरकार शहरी गरीबों को सस्ता और किफायती घर मुहैया कराएगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को समाजवादी आवास योजना की आधारशिला Rating:
scroll to top